Home >>Zee PHH Politics

हिमाचल प्रदेश में तेज हुईं चुनावी सरगर्मियां, पीएम मोदी एक बार फिर करेंगे प्रदेश का दौरा

Himachal assembly election 2022: हिमाचल प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इन दिनों प्रदेश में बड़े नेताओं का आना-जाना जारी है. ऐसे में अब पीएम मोदी, स्मृति ईरानी, जेपी नड्डा और अमित शाह हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे. 

Advertisement
हिमाचल प्रदेश में तेज हुईं चुनावी सरगर्मियां, पीएम मोदी एक बार फिर करेंगे प्रदेश का दौरा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 10, 2022, 11:29 AM IST

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में प्रदेश की हर विधानसभा में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इस समय हर राजनीतिक पार्टी एक्टिव मोड पर नजर आ रही है. इस समय हिमाचल प्रदेश में लगातार बड़े नेताओं के दौरे प्रस्तावित हो रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिमाचल का दौरा कर चुके हैं. बीते 5 अक्टूबर को पीएम हिमाचल के जिला मंडी आए थे और अब आगामी 13 अक्टूबर को जिला चंबा में पीएम मोदी का दौरा प्रस्तावित हुआ है जहां वे हाइड्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास और उद्घाटन कर एक और सौगात देंगे.

इस महीने किस-किस नेता का है हिमाचल दौरा?
पीएम के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का भी हिमाचल प्रदेश में दौरा प्रस्तावित हुआ है. समृति ईरानी 'नारी को नमन' कार्यक्रम में हिस्सा लेने जिला बिलासपुर और मंडी पहुंचेंगी. इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) लगातार हिमाचल दौरे पर हैं. वहीं, गृह मंत्री अमित शाह 18 अक्टूबर को प्रदेश के जिला सिरमौर पहुंचेंगे, जहां वे हाटी को जनजातीय दर्जा दिलाए जाने पर जनता को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- Bilaspur: लुहनू खेल परिसर का जल्द बदला जाएगा नाम, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने की घोषणा

हर वर्ग को प्रभावित करने का किया जा रहा प्रयास
करण नंदा ने कहा कि इन रैलियों और कार्यक्रमों के लिए तैयारियां लगातार जोरों से चल रही हैं. इन दिनों हर वर्ग को टारगेट कर फीडबैक लिया जा रहा है. लोगों का विश्वास जीतने का लगातार प्रयास किया जा रहा है ताकि हर वर्ग को प्रभावित किया जाए. महिलाओं का चुनाव में एक महत्वपूर्ण योगदान रहता है, जिसके लिए केंद्रीय मंत्री समृति ईरानी लगातार दौरे कर रही हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) हिमाचल में बैठक कर फीडबैक लेने का प्रयास कर रहे हैं. चुनाव को लेकर सभी बड़े नेता इन दिनो हिमाचल की जनता के बीच पहुंच रहे हैं और हर वर्ग को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं. 

सोलन में रैली करने पहुंचेंगी प्रियंका वाड्रा
चुनावी माहौल में न सिर्फ बीजेपी बल्कि कांग्रेस भी जनता को लुभाने की कोशिश कर रही है. प्रदेश में जहां एक ओर बीजेपी के बड़े नेताओं का आना-जाना जारी है, वहीं अब कांग्रेस की प्रियंका गांधी वाड्रा भी 14 अक्टूबर को सोलन जिला में रैली करने जा रही हैं. करण नंदा ने कहा कि कांग्रेस का कल्चर शुरू से ही वीआईपी रहा है. हिमाचल में इनका कोई आधार नहीं है प्रदेश में इनका कोई वर्चस्व नहीं रह गया है. राहुल गांधी आजकल 'भारत जोड़ो' नहीं 'कांग्रेस तोड़ो' यात्रा कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}