Home >>Zee PHH Politics

टीचर्स डे पर हिमाचल के राज्यपाल और शिक्षा मंत्री ने 16 शिक्षकों को किया सम्मानित

देशभर में 5 सितंबर को भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर शिक्षक दिवस मनाया गया. इस मौके पर जगह-जगह शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने भी प्रदेश के 16 टीचर्स को सम्मानित किया. 

Advertisement
टीचर्स डे पर हिमाचल के राज्यपाल और शिक्षा मंत्री ने 16 शिक्षकों को किया सम्मानित
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 06, 2022, 11:13 AM IST

शिमला: शिक्षक दिवस के मौके पर राजधानी शिमला स्थित राजभवन में गरिमा पूर्ण समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिक्षकों को सम्मानित किया. सम्मान पाने वाले शिक्षकों में 500 से ज्यादा विद्यार्थियों की फीस अपने वेतन से भरने वाले शिक्षक से लेकर विद्यालय के लिए यूट्यूब चैनल चलाने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया. साल 2022 के लिए शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 16 शिक्षकों को सम्मान दिया गया. सम्मान पाने वालों में 14 पुरुष शिक्षक और 2 महिला टीचर शामिल रहीं.

किताबों को बताया सबसे अच्छा मित्र
राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सभी शिक्षकों को सम्मान पाने के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि एक शिक्षक का राष्ट्र निर्माण में बेहद महत्वपूर्ण योगदान होता है. राज्यपाल ने अपने शिक्षकों से जुड़े कई किस्से भी मौके पर मौजूद सभागार में उपस्थित लोगों के साथ साझा किए. इसके साथ ही राज्यपाल ने स्कूल की किताबों के अलावा अन्य किताबों को पड़ने पर भी जोर डाला. उन्होंने कहा कि किताब व्यक्ति की सच्ची मित्र होती हैं. सभी को किताबें पढ़ने की आदत बनानी चाहिए.

ये भी पढ़ें- हिमाचल के किसानों को पुरानी तकनीक से बने औजारों से खेती करने पर मिल रही तरक्की

इन टीचर्स को किया गया सम्मानित
वहीं, सम्मान पाने वाले शिक्षकों ने राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्य के लिए सम्मान पाने से वे गर्व की अनुभूति कर रहे हैं. इस तरह के सम्मान से बेहतरीन कार्य करते रहने की प्रेरणा मिलती है. शिक्षक दिवस के मौके पर कमल किशोर, सतीश कुमार, गजेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, कुलदीप सिंह, राय सिंह रावत, विनोद कुमार, प्रदीप कुमार, निशिकांत, हरीश कुमार ठाकुर, चमन लाल संजीव कुमार, अच्छार लता, मोहन लाल शर्मा और अनुराधा कश्यप को सम्मानित किया गया. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}