Home >>Zee PHH Politics

Banjar Himachal Pradesh Election Result 2022: इस क्षेत्र में बनी बिजली, पानी की समस्या को कौन करेगा दूर

Banjar Himachal Pradesh Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश में 8 नवंबर को विधानसभा चुनाव में खड़े हुए विजेताओं के नाम घोषित किए जाएंगे. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं प्रदेश की महत्वपूर्ण सीटों में से एक बंजार के बारे में.   

Advertisement
Banjar Himachal Pradesh Election Result 2022: इस क्षेत्र में बनी बिजली, पानी की समस्या को कौन करेगा दूर
Stop
Poonam |Updated: Dec 08, 2022, 02:06 PM IST

Banjar Himachal Pradesh Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Himachal Vidhansabha election) के लिए मतदान हुआ था और 8 दिसंबर को नतीजे (Himachal assembly election result) घोषित किए जाएंगे. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं हिमाचल की बंजार विधानसभा सीट के बारे में.

बिजली, पानी और शिक्षा की समस्या से घिरा है बंजार विधानसभा क्षेत्र
प्रदेश की महत्वपूर्ण सीटों में शामिल होने के बाद भी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं की समस्या लगातार बनी हुई है. काफी समय से अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है. मरीजों को इलाज के लिए कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता है. वहीं स्कूलों में भी शिक्षकों की कमी के चलते बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल पा रही है. इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्से ऐसे भी हैं जहां बिजली और पानी की समस्या है. महिलाओं रोजमर्रा के कामों के लिए दूर से पानी लाना पड़ता है.   

ये भी पढ़ें- Himachal Chunav: बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहा बंजार विधानसभा क्षेत्र, जानें क्या है राजनीतिक समीकरण

इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सुरेंदर शौरी (Surender Shourie), कांग्रेस ने खीमी राम (Khimi Ram) और आम आदमी पार्टी ने नीरज सैनी (Neeraj Saini) को चुनावी मैदानी में उतारा है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}