Home >>ZeePHH Trending News

Aani Himachal Pradesh Election Result 2022: 'आनी' से बीजेपी के लोकेंद्र कुमार को मिली जीत

Aani Himachal Pradesh Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश में आज विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं. एक-एक हर विधानसभा क्षेत्र से विजेताओं के नाम सामने आ रहे हैं. यहां हम आपको बता रहे हैं आनी विधानसभा सीट के बारे में.   

Advertisement
Aani Himachal Pradesh Election Result 2022: 'आनी' से बीजेपी के लोकेंद्र कुमार को मिली जीत
Stop
Poonam |Updated: Dec 08, 2022, 04:59 PM IST

Aani Himachal Pradesh Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Himachal Vidhansabha election) के लिए मतदान हुआ था और आज 8 दिसंबर को नतीजे (Himachal assembly election result) घोषित किए जा रहे हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं हिमाचल की आनी विधानसभा सीट के बारे में.

क्या है आनी विधानसभा का जातीय समीकरण?
आनी विधानसभा सीट के जातीय समीकरण की बात की जाए तो यहां दलित वोटर्स की संख्या सबसे ज्यादा है. किसी भी प्रत्याशी की जीत और हार यही मतदाता तय करते हैं. अगर इस क्षेत्र के बड़े मुद्दों की बात की जाए तो यहां पानी, स्वास्थय और सड़क सुविधा के साथ-साथ किसानों का मुद्दा भी बड़ा है. 

ये भी पढ़ें- Aani Vidhansabha Seat: दलित वोटर्स करते हैं आनी विधानसभा सीट के विजेता का चयन, जानें समीकरण?

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने लोकेंद्र कुमार (Lokender Kumar), कांग्रेस ने बंसीलाल कौशल (Bansi Lal Kaushal) और आम आदमी पार्टी ने इंद्र पॉल (Inder Paul) को चुनावी मैदानी में उतारा था, लेकिन आनी की जनता ने बीजेपी के लोकेंद्र कुमार को अपना विधायक चुना है.  

WATCH LIVE TV 

Read More
{}{}