Home >>Himachal Pradesh

Womens Reservation Bill पास होने पर महिलाओं ने जताई खुशी, कहा BJP को मिलेगा पूरा फायदा

Womens Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल को लेकर महिलाओं में काफी खुशी देखने को मिल रही है. इस बिल के पास होने पर हिमाचल प्रदेश में भी महिलाओं में काफी उत्साह दिखा. इस बिल के पास होने पर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया.   

Advertisement
Womens Reservation Bill पास होने पर महिलाओं ने जताई खुशी, कहा BJP को मिलेगा पूरा फायदा
Stop
Poonam |Updated: Sep 22, 2023, 10:36 AM IST

विपन कुमार/धर्मशाला: केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला की छात्रा शिल्पा ने महिला आरक्षण बिल पास होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह सरकार के इस फैसले के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करती हैं. उन्होंने कहा कि आज देश की महिला एक राष्ट्रपति के पद पर काबिज है. आज महिलाएं समाज के अन्य बड़े पदों पर भी कार्यरत हैं. 

उन्होंने कहा कि आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं. ऐसे में अब महिला आरक्षण बिल पास होने से राजनीति के क्षेत्र में भी महिलाओं की भागीदारी अधिक बढ़ जाएगी और महिलाएं नीति निर्धारण में अपना अहम योगदान दे पाएंगी. शिल्पा ने कहा कि दशकों तक देश पर एक छत्र राज करने वाली कांग्रेस ने इसे एक मुद्दा बनाए रखा, लेकिन भाजपा सरकार ने महिलाओं के हक में इस बिल को पास करवाया है, जिसका निश्चित तौर पर उन्हें चुनावों में लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन कर्ज को लेकर खूब हुआ विवाद

महिला आरक्षण बिल को लेकर धर्मशाला की सुनीता शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार किया. सुनीता शर्मा ने कहा कि कई वर्षों से महिला आरक्षण बिल लटका हुआ था, जिसे एनडीए सरकार द्वारा पास किया है. उन्होंने कहा कि महिलाएं आज समाज के हर क्षेत्र में कार्य कर रही हैं और अब महिला आरक्षण बिल पास होने से राजनीतिक क्षेत्र में भी उनकी सहभागिता बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें- सनातन धर्म पर दी जा रही टिप्पणी के विरोध में बिलासपुर में लोगों ने जताई नाराजगी

वहीं, महिला आरक्षण बिल को लेकर प्रियंका शर्मा ने कहा कि इस बिल के पास होने से महिलाओं में उत्साह देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण बिल पास होने से भाजपा को फायदा मिलेगा. प्रियंका शर्मा ने कहा कि कांग्रेस और अन्य दलों द्वारा अब इस बिल का श्रेय लेने के प्रयास किया जा रहे हैं, जिसका कोई लाभ नहीं होगा. उन्होंने कहा कि इस बिल के पास होने से महिलाएं अब राजनीतिक क्षेत्र में भी आगे बढ़कर काम कर पाएंगी. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}