Home >>Himachal Pradesh

Whatsapp Update: नए साल पर Whatsapp ने दिया लोगों को दिया गिफ्ट, अब बिना इंटरनेट होगी चैटिंग

Whatsapp Latest Update New Features: Whatsapp यूजर्स के लिए नया फिचर लेकर आया है. इसमें आप बिना इंटरनेट के बात कर सकते हैं.

Advertisement
Whatsapp Update: नए साल पर Whatsapp ने दिया लोगों को दिया गिफ्ट, अब बिना इंटरनेट होगी चैटिंग
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 06, 2023, 04:46 PM IST

Whatsapp Latest Update: आज के समय में हर कोई इंटरनेट से जुड़ा हुआ है. बिना इंटनरेट मानों दुनिया में अब कोई काम ही नहीं हो पाता है. वहीं WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला चैटिंग प्लेटफार्म है, जिसपर आप किसी को भी मैसेज और कॉल के जरिए बात कर सकते हैं.  WhatsApp अन्य चैटिंग प्लेटफार्म की तुलना में काफी ज्यादा यूज किया जाता है. ऐसे में WhatsApp कंपनी ने एक नया फीचर अपने प्लेटफार्म पर शामिल करने का प्लान बनाया है, जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को बदल कर रख देगा. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप बिना इंटरनेट के WhatsApp चला सकते हैं. 

WhatsApp पर यूजर्स को एक से बढ़कर एक फीचर दिए जाते हैं जो चैटिंग के दौरान आपके काम को आसान बनाते हैं. कंपनी ने इसबीच अब एक नया फीचर अपने प्लेटफार्म पर शामिल करने का प्लान बनाया है, जिससे आप बिना डाटा यूज किए WhatsApp पर चैटिंग कर सकते हैं. 

बता दें, WhatsApp ने 5 जनवरी को अपने नए फीचर के बारे में ट्वीट करके ऐलान किया है कि कंपनी बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी चैटिंग ऑप्शन ऑफर करेगी,  जिसमें इंटरनेट नहीं होने के बावजूद भी यूजर्स आसानी से चैटिंग कर सकेंगे. कंपनी ने इंटरनेट ब्लॉक या बंद होने के बावजूद प्रोक्सी सर्वर से कनेक्ट होने के फीचर को शुरू किया है. यह नया फीचर हर किसी के लिए काफी खास होने वाला है. 

Himachal: हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन आज, कल हो सकता कैबिनेट का गठन

साथ ही WhatsApp ने बताया कि प्रॉक्सी नेटवर्क से कनेक्ट रहने पर आपको प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर परेशान होने की जरुरत नहीं है. आपको पहले के तरह ही प्राइवेसी मिलती रहेगी. WhatsApp ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि साल 2023 के लिए आप सभी को शुभकामनाए और इस साल इंटरनेट शटडाउन कभी भी ना हो. 

ऐसे करें इस्तेमाल
एक प्रॉक्सी नेटवर्क से कनेक्ट रहने के लिए आपको सबसे पहले WhatsApp Setting में जाना होगा. यहां आपको Storage and Data का ऑप्शन मिलेगा. इसके बाद आपको Proxy के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. अब यूज Proxy के ऑप्शन पर क्लिक करे और अपने Proxy एड्रेस को एंटर करके सेव करें. इस तरह से आप बाद में इस नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Watch Live

Read More
{}{}