Home >>Himachal Pradesh

Weather News: चिलचिलाती भीषण गर्मी से कुछ दिन और होना पड़ेगा परेशान, जानें कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

Himachal Pradesh Weather News: देशभर के अलग-अलग हिस्सो में गर्मी का सितम जारी है. गर्मी के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में मौसम गर्म बना हुआ है.   

Advertisement
Weather News: चिलचिलाती भीषण गर्मी से कुछ दिन और होना पड़ेगा परेशान, जानें कैसा रहने वाला है मौसम का हाल
Stop
Poonam |Updated: May 19, 2024, 02:36 PM IST

संदीप सिंह/कुल्लू: उत्तर भारत समेत देशभर के अलग-अलग कई राज्यों में इन दिनों गर्मी का सितम जारी है. लोग घरों से बाहर जाने में कतराने लगे हैं. चिल्लाती गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो गया है. हर दिन तापमान बढ़ता ही जा रहा है. दिल्ली एनसीआर में लोग गर्मी से परेशान हो चुके हैं. इस गर्मी से बचने के लिए कई लोग तो ठंड़े इलाकों का ट्रिप प्लान कर रहे हैं. 

हिमाचल प्रदेश में भी दिख रहा हीट वेव का असर 
गर्मियों के दिनों में राहत पाने के लिए देश भर से भारी तादाद में सैलानी हिमाचल प्रदेश के पर्यटक स्थलों का रुख करते हैं, लेकिन इस बार यहां बार यहां भी हीट वेव का असर देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे में कई इलाकों में पारा 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. नेरी में बीते 24 घंटे में तापमान 40.01 डिग्री सेल्सियस था. वहीं, ऊना में 43.6 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर में 42.8 डिग्री सेल्सियस, धौला कुआं में 42.4 डिग्री सेल्सियस, सुंदर नगर में 39.8 डिग्री सेल्सियस, भुंतर में 36.8 डिग्री सेल्सियस, धर्मशाला में 36.5 डिग्री सेल्सियस, नाहन में 37.5 डिग्री सेल्सियस, सोलन में 36.5 डिग्री सेल्सियस, कांगड़ा में 39.8 डिग्री सेल्सियस, मंडी में 39.4 डिग्री सेल्सियस, हमीरपुर में 37.5 डिग्री सेल्सियस, चंबा में 39.3 डिग्री सेल्सियस. बाग में 35.5 डिग्री सेल्सियस और बाजोरा में 37.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है.

ये भी पढ़ें- Devi Chitralekha Interview: लव और लिव इन रिलेशनशिप पर देवी चित्रलेखा ने युवाओं को दिया संदेश

जानें क्या कहते हैं मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के वैज्ञानिक
हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के वैज्ञानिक का कहना है कि पिछले तीन दिनों के लिए हीट वेव का फोरकास्ट जारी किया गया था, जिसका आज आखिरी दिन है. ऐसे में वेस्टर्न डिस्टरबेंस आगामी कुछ दिनों में प्रदेश में दस्तक देगा, लेकिन मौजूदा स्थिति में वेस्टर्न डिस्टरबेंस कमजोर दिखाई दे रहा है. इसका मतलब है अभी गर्मी लोगों को और परेशान करेगी.

WATCH LIVE TV

{}{}