Home >>Himachal Pradesh

Weather update: उत्तर भारत में आए दिन बदल रहे मौसम के बीच हिमाचल प्रदेश में जारी हुआ ओलावृष्टि और बारिश का अलर्ट

Himachal Weather update: हिमाचल प्रदेश में आने वाले समय में मौसम बदल सकता है. यहां के स्थानीय मौसम विभाग द्वारा आने वाले कुछ दिनों के लिए बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है. 

Advertisement
सांकेतिक तस्वीर
Stop
Poonam |Updated: Mar 09, 2023, 12:36 PM IST

Weather Update News: उत्तर भारत में मौसम बदलता हुआ नजर आ रहा है. मार्च की शुरुआत के साथ गर्मी का अहसास होने लगा है. दिल्ली एनसीआर में तेज धूप भी निकल रही है. इन हालातों को देखते हुए लग रहा है कि आने वाले समय में लोगों को गर्मी का भारी सितम झेलना पड सकता है. ऐसे में अगर बात की जाए पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की तो यहां मौसम विभाग द्वारा बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी कर दिया गया है.  

आने वाले समय में हो सकती है ओलावृष्टि और बरसात
हिमाचल प्रदेश के कुछ जिले ऐसे हैं जहां सर्दियों में बारिश ना होने से चिलचिलाती गर्मी और सूखा पड़ने के आसार हैं, लेकिन फिलहाल मौसम विभाग ने यहां बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी शिमला और इसके आसपास वाले इलाको में कुछ समय बाद बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में पालमपुर सीवरेज व्यवस्था पर खर्च किए जाएंगे 135 करोड़ रुपये

बीते दिन शिमला में हुई बारिश और ओलावृष्टि
बीते दिन 8 मार्च को देर शाम दिल्ली एनसीआर में बूंदाबांदी हुई, जिसके बाद यहां का मौसम थोड़ा ठंड़ा हो गया है. वहीं, राजधानी शिमला और इसके आसपास वाले क्षेत्रों में भी हल्की बारिश और ओलावृष्टि हुई, जिसके बाद यहां का मौसम ठंडा हो गया है. बीते दिन हुई बारिश के बाद यहां के कुछ क्षेत्रों के तापमान में भारी गिरावट देखी गई है. ऐसे में अब यहां ठंड़ी हवाएं भी चल रही हैं. 

ये भी पढ़ें- Sapna Choudhary: हरियाणवी क्वीन सपना चौधरी ने पिचकारी से खूब खेली होली, शेयर की तस्वीर

कहां कितनी दर्ज की बारिश
यहां के मौसम विभाग द्वारा 12 मार्च तक मौसम शुष्क रहने और 13, 14 मार्च को प्रदेश के कई इलाको में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. शिमला के सुंदरनगर में 6 मिमी, मंडी में 3-3 मिमी, मशोरबा में 23 मिमी, सुंदरनगर में 6 मिमी, जोगिंदरनगर में 9 मिमी, बाजुरा में 5 मिमी, भुंतर में 4 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पंडोह, गोहर, सुन्नीत, सांगला, बंजार और कुफरी में 2-2 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}