Home >>Himachal Pradesh

Weather News 17 October 2023: उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में आज हो सकती है बरसात, जानें आज के मौसम का हाल

Weather News 17 October 2023: उत्तर भारत में मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी है. दिल्ली एनसीआर के कई क्षेत्रों में हुई बारिश के बाद यहां का मौसम ठंडा हो गया है. वहीं हिमाचल प्रदेश में मौसम का रुख बदला हुआ नजर आ रहा है.    

Advertisement
Weather News 17 October 2023: उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में आज हो सकती है बरसात, जानें आज के मौसम का हाल
Stop
Poonam |Updated: Oct 17, 2023, 11:15 AM IST

Weather Forecast 17 October 2023: उत्तर भारत में मौमस का मिजाज बदलने लगा है. बीती रात राजधानी दिल्ली और एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जिसके बाद रात से ही मौसम काफी ठंडा हो गया. मौसम विभाग की मानें तो यह बारिश पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुई, जिसके चलते मैदानी इलाकों में बारिश के साथ पहाड़ी इलाको में बर्फबार हुई. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस बारिश के साथ ही ठंड का आगाज हो जाएगा.

शून्य से 5.8 डिग्री तक पहुंचा न्यूनतम तापमान 
वहीं, बीते दिन हिमाचल प्रदेश के कई इलाको में सीजन की पहली बर्फबारी हुई. शिमला, मंडी, चंबा, लद्दाख और सबसे ऊंचे क्षेत्र लाहौल-स्पीति से हाल ही में स्नोफॉल की तस्वीरें सामने आईं. प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में बर्फबार होने से यहां का तापमान भी गिर गया है. यहां का मौसम ठंडा हो गया है. सोमवार को लद्दाख में हुई सीजन की पहली बर्फबारी के बाद यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 5.8 डिग्री तक चला गया. वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से उत्तर पश्चिमी क्षेत्रों में आज बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

WATCH LIVE TV

{}{}