Home >>Himachal Pradesh

Nurpur में फोरलेन निर्माण कार्य के चलते लोगों के घरों में घुसा पानी

Himachal Pradesh News: नूरपुर की पंचायत बासा में फोरलेन निर्माण कार्य के चलते यहां बनी पुलिया को बंद कर दिया गया था, जिसके कारण आज लोगों के घरों में पानी भर गया. ऐसे में रात भर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.  

Advertisement
Nurpur में फोरलेन निर्माण कार्य के चलते लोगों के घरों में घुसा पानी
Stop
Poonam |Updated: Aug 11, 2024, 06:28 PM IST

भूषण शर्मा/नूरपुर: हिमाचल प्रदेश में नूरपुर की पंचायत बासा में फोरलेन निर्माण कार्य के चलते यहां सर्विस लाइन पर बनाई गई पुलिया के बंद हो जाने की वजह से बासा पंचायत के वार्ड नंबर 03 में लोगों के घरों में पानी घुस गया, जिसकी वजह से रात भर लोग परेशान रहे और सो भी नहीं पाए. सुबह इन सभी गांववासियों ने मिलकर मेन सड़क पर इकट्ठे होकर सड़क बंद करके रोष प्रकट किया. इस दौरान मौके पर नूरपुर एसडीएम गुरसिमर सिंह व फोरलेन निर्माण कंपनी कर्मचारी भी पहुंच गए. 

एसडीएम नूरपुर गुरसिमर सिंह ने कहा कि आज यह जो समस्या राजा का बाग में हुई है. मैंने जब यहां मौके का जायजा लिया तो देखा है कि बहुत से घरों में पानी घुस गया है. इस समस्या का मुख्य कारण यहां जो सर्विस लाइन बनी है उसके नीचे जो पाइप डाली उसका साइज कम है और देखा गया है कि इस खड्ड में पीछे से बहुत सा मलबा भी आता है, इसलिए यहां ब्लॉकेज हो रहा है. इसी कारण यह पानी इनके घरों में जा रहा है.

ये भी पढे़ं- Nahan में भारी बारिश के बाद मारकंडा नदी का जलस्तर बढ़ने से टापू पर फंसे 7 लोग

उन्होंने कहा कि अब हमने एनएचआईए से बात की है कि हम इसे तोड़ देंगे ताकि दोबारा लोगों के घरों में पानी ना घुसे और एक साइड जो डेमेज हुआ है उसे हम आज ही ठीक करवा देंगे. इस समस्या के चलते लोगों का नुकसान हुआ है, उसका हम निपटारा करवा देंगे. हमारे साथ पटवारी भी आया हुआ है जो लोगों के नुकसान का जायजा ले रहा है.

उपप्रधान निपुण चौधरी ने कहा का मुझे रात 03 बजे गांववासियों का फोन आया था तो मैंने मौके पर जाकर देखा कि हमारे यहां जो फोरलेन निर्माण कार्य वाली पुलिया बनाई हुई है वह बंद हो चुकी थी, जिसके चलते पानी हमारे वार्ड नंबर 03 के घरों में घुस गया है. मैंने देखा कि लोगों के घरों में काफी नुकसान हुआ है तो मैंने फोरलेन वालों को बुलाया, लेकिन वे समय पर नहीं आए. प्रशासन को भी फोन किया, इसलिए हम सभी ने मिलकर सड़क पर इकट्ठा होकर सड़क को बंद किया. इसके बाद मौके पर नूरपुर एसडीएम पहुंचे और उन्होंने भी देखा कि लोगों के घरों में पानी घुसा है. उन्होंने हमें आश्वस्त किया कि इस समस्या का समाधान जल्द कर देंगे.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}