Home >>Himachal Pradesh

Veer Bal Diwas पर ऊना शहर में निकाली गई शोभा यात्रा, ननकाना साहब के दर्शनों के लिए जल्द बनाई जाएगी योजना!

Himachal Pradesh News: भारतीय जनता पार्टी ऊना ने आज ऊना में वीर बाल दिवस मनाया. इस मौके पर पूरे ऊना शहर में शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए. यह यात्रा बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती की अगुवाई में निकाली गई. 

Advertisement
Veer Bal Diwas पर ऊना शहर में निकाली गई शोभा यात्रा, ननकाना साहब के दर्शनों के लिए जल्द बनाई जाएगी योजना!
Stop
Poonam |Updated: Dec 26, 2023, 03:17 PM IST

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा गुरुओं के छोटे साहब जादों की याद में वीर बाल दिवस मनाया गया. इस खास अवसर पर भाजपा विधायक सतपाल सत्ती की अगुवाई में सैकड़ों लोगों ने वीर बाल दिवस पर अपनी हाजिरी लगवाई. इस दौरान पूरे ऊना शहर में वीर बाल दिवस को लेकर शोभा यात्रा भी निकाली गई. इस दौरान पूरा ऊना शहर सतनाम वाहेगुरु के नाम से गूंज उठा.

सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष हाथों मे तख्तियां लेकर शोभा यात्रा में शामिल हुए. यह शोभा यात्रा रेस्ट हाउस ऊना से शुरू होकर शहर की परिक्रमा करते हुए शहीदी गुरुद्वारा टक्का रोड पर जाकर समाप्त हुई. यहां सभी लोगों ने गुरुद्वारा में जाकर गुरबाणी का पाठ सुना और शहीदों के बारे में जाना. 

ये भी पढ़ें- Rampur के किसान मजदूर भवन में किया गया किसान सभा के राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन

वहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा विधायक सतपाल सती ने जानकारी देते हुए बताया कि यह वीर बाल दिवस गुरुओं के छोटे साहबजादों की याद में मनाया जा रहा है. ऊना शहर में इसे लेकर शोभा यात्रा भी निकाली जा रही है. साथ ही गुरुद्वारा में गुरबाणी का पाठ और इनकी शहीदी के बारे में भी बताया गया. उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों और समाज को इसके बारे में जरूर बताना चाहिए कि किस तरह धर्म और अत्याचारियों के विरोध में 7 और 9 साल के सभी साहिब जादों ने अपनी शहीदी दी. हम सभी को उनसे शिक्षा लेकर समाज में आगे बढ़ना चाहिए. 

सतपाल सत्ती ने कहा कि एक साल पहले तक कोई इस बारे में ज्यादा नहीं जानता था. इसी को देखते हुए पिछले साल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीर बाल दिवस मनाने का निर्णय लिया और आज पूरे विश्व में पिछले एक हफ्ते से हर गांव में गुरुद्वारों में इनकी कुर्बानी को याद किया जा रहा है, जिस परिवार ने अपना सर्वसार न्यौछावर कर दिया, जिसमें 17 परिवारों के 27 लोगों ने धर्म के लिए अपनी कुर्बानी दे दी जो इतिहास में बहुत बड़ी कुर्बानी थी. उन्होंने कहा कि ननकाना साहब एक पवित्र स्थान है. सरकार ने इसके लिए कॉरिडोर भी बनाया है. आने वाले समय में योजना रहेगी कि लोगों को इस पवित्र स्थान के दर्शन भी करवाए जा सकें. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}