Home >>Himachal Pradesh

'मैं गुम हो चुका हूं और नीचे आने की कोशिश कर रहा हूं', कैसे हुई अमेरिकन नागरिक मैक्स लोरंजो की मौत

हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में एक अमेरिका नागरिक 8 नवंबर से लापता था, जिसका शव बल्ला गांव से 300 मीटर ऊपर जंगल से बरामद हुआ है. 

Advertisement
'मैं गुम हो चुका हूं और नीचे आने की कोशिश कर रहा हूं', कैसे हुई अमेरिकन नागरिक मैक्स लोरंजो की मौत
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 16, 2022, 11:03 AM IST

विपन कुमार/धर्मशाला: मंगलवार को पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज से लापता अमेरिकन नागरिक का शव बरामद हो गया है. अमेरिका निवासी मैक्स लोरंजो 8 नवंबर से लापता थे, जिनके गुम होने की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की ओर से 16 सदस्यीय रेस्क्यू टीम का गठन किया गया था. करीब एक सप्ताह तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मंगलवार को अमेरिकी नागरिक का शव बल्ला गांव से 300 मीटर ऊपर जंगल में बरामद हुआ. अभी तक यह आशंका जताई जा रही है कि पैर फिसलने से मैक्स नीचे जंगल में गिर गए होंगे, जिससे उनकी मौत हो गई.

एडीएम कांगड़ा रोहित राठौर ने दी जानकारी
एडीएम कांगड़ा रोहित राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि 8 नवंबर को मैक्स लोरंजो के गुम होने की सूचना डिस्ट्रिक्ट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर को मिलने के बाद ही एसडीआरएफ के डीएसपी सुनील राणा के नेतृत्व में 16 सदस्यीय रेस्क्यू टीम का गठन किया गया था, जिसमें पर्वतारोहण केंद्र मैक्लोडगंज के सदस्य भी इसमें शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में आया नया मोड़, दिल्ली से पहले हिमाचल गए थे आफताब-श्रद्धा

जानने वाले से लगातार हो रही थी बात 
मैक्स लोरंजो को जानने वाले अशोक कुमार से उनकी व्हाट्सएप पर लगातार बात हो रही थी, जिसके कुछ व्हाट्सएप स्क्रीन शॉट्स भी मैक्स ने अशोक कुमार को शेयर किए थे. मैक्स ने 6 नवंबर से लेकर 7 नवंबर रात 10 बजे तक जो मैसेज अशोक कुमार को किए थे, वो सभी उन्होंने शेयर किए थे.

कैसे मिला मैक्स लोरंजो का शव
एडीएम ने बताया कि मैक्स का अंतिम मैसेज यह था कि 'मैं गुम हो चुका हूं और नीचे आने की कोशिश कर रहा हूं'. बाद में पता चला कि मैक्स गुणा माता ट्रैक पर चला गया था. अशोक लगातार मैक्स से व्हाट्सएप चैट के माध्यम से बात कर रहे थे और उन्हें कहा जा रहा था कि रात होने वाली है नीचे आने का कोशिश करो. मैक्स की लास्ट लोकेशन बल्ला गांव थी, जिसके स्क्रीन शॉट मिलते ही एसडीआरएफ की ओर से रेस्क्यू टीम गठित करके लास्ट लोकेशन से तलाश शुरू की गई थी. मैक्स को ढूंढने के लिए ड्रोन सहित स्निफर डॉग की भी सहायता ली गई और मंगलवार को लास्ट लोकेशन से 300 मीटर ऊपर मैक्स का शव जंगल से बरामद हुआ. 

ये भी पढ़ें- कौन हैं अमेजन के मालिक, जिन्होंने नौकरी छोड़ गैराज से की थी ई-मार्केटिंग की शुरुआत

आज होगा मैक्स लोरंजो के शव का पोस्टमार्टम 
एडीएम ने बताया कि मृतक मैक्स लोरंजो के अंकल डैन करीब ही आ चुके हैं, जिन्हें मैक्स के बारे में पूरी जानकारी दी गई है. शाम तक शव नीचे लाया जाएगा और फिर पोस्टमार्टम करवाकर रिश्तेदार को सौंप दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}