Home >>Himachal Pradesh

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! ट्रेन में सफर करने से पहले पढ़ ले ये खबर, रेलवे ने कैंसिल की 150 से अधिक ट्रेनें

Train Cancel: भारतीय रेलवे को ओर से सोमवार को कई सारी ट्रेनें कैंसिल की गई हैं. ऐसे में अगर आप भी ट्रेन से कही सफर का सोच रहे हैं, तो सबसे पहले आपको ये खबर जरूर पढ़ लेना चाहिए. 

Advertisement
यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! ट्रेन में सफर करने से पहले पढ़ ले ये खबर, रेलवे ने कैंसिल की 150 से अधिक ट्रेनें
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 21, 2022, 04:50 PM IST

Indian Railway: भारतीय रेलवे को ओर से आज यानी सोमवार को कई सारी ट्रेनें कैंसिल की गई हैं. ऐसे में अगर आप भी ट्रेन से कही सफर का सोच रहे हैं, तो सबसे पहले आपको ये जान लेना चाहिए कि कौन सी ट्रेनें कैंसिल हुई हैं नहीं तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

Election 2022: हिमाचल में स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेसियों के तंबू लगाने को लेकर BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत

बता दें, भारतीय रेलवे ने सोमवार को देशभर में 159 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. ऐसे में इन ट्रेनों के कैंसिल होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 159 ट्रेनों में से 132 गाड़ियों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है, जबकि 27 ट्रनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया.  वहीं, 18 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है. 

ट्रेनों के कैंसिंल होने में अच्छी बात यह रही कि यात्रियों की ऑनलाइन टिकट आईआरसीटीसी की ओर से ऑटोमैटिकली कैंसिल कर दिया जाता है. वहीं जिन यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुक की है उनका रिफंड भी अकाउंट में अपने आप आ जाएगा. 

Shehnaaz Gill: शहनाज गिल ने ब्लैक ड्रेस पहन शेयर कीं बोल्ड Photos, फैंस के उड़े होश

इसके अलावा आपको बता दें, जिन्होंने टिकट काउंटर से टिकट खरीदे हैं, उन्हें रिफंड लेने के लिए रिजर्वेशन काउंटर पर जाना होगा. हालांकि, आप अधिक जानकारी के लिए रेलवे की वेबसाइट https://www.indianrail.gov.in/enquiry/StaticPages/StaticEnquiry.jsp?Stat... पर जाकर तमाम अपडेट पढ़ सकते है. 

ये ट्रेनें हुई कैंसिल
सहारनपुर-देहरादून, भिवंडी रोड-संकरैल गुड्स टर्मिनल, पठानकोट-ज्वालामुखी स्पेशल, बोकारो स्टील सिटी-आसनसोल स्पेशल, बीना-दमोह स्पेशल, पठानकोट-जोगिंदर नगर स्पेशल, दिल्ली-शामली स्पेशल, दिल्ली सराय रोहिल्ला-फारूखनगर स्पेशल ट्रेनों के साथ कुल 132 गाड़ियों को पूरी तरह से कैंसिल की गई हैं.

इसके अलावा ठंड को देखते हुए कई ट्रेनों को तीन महीनों के लिए भी रद्द किया गया है. बता दें. 1 दिसंबर 2022 से 28 फरवरी, 2023 तक कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है. इसमें अजमेर से अमृतसर तक चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 19611, अमृतसर से अजमेर तक चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 19614 शामिल हैं. 

वहीं, श्रीगंगानगर से हरिद्वार तक चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 14712, 1 दिसंबर 2022 से 28 मार्च 2023 तक सहारनपुर तक ही चलाई जाएगी. हरिद्वार से श्रीगंगानगर तक चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 14711, 1 दिसंबर 2022 से 28 फरवरी 2023 तक सहारनपुर से चलाई जाएगी. 

Watch Live

Read More
{}{}