Home >>Himachal Pradesh

ठीकरीवाला की 90वीं बरसी के मौके आज पंजाब के दो कैबिनेट मंत्री बरनाला पहुंचे, दी श्रद्धांजलि

Barnala News in Hindi: सेवा सिंह ठीकरीवाला की 90वीं बरसी के मौके पर कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह खुड़िया और गुरमीत सिंह मीत हेयर ने श्रद्धांजलि दी. 

Advertisement
ठीकरीवाला की 90वीं बरसी के मौके आज पंजाब के दो कैबिनेट मंत्री बरनाला पहुंचे, दी श्रद्धांजलि
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jan 19, 2024, 08:41 PM IST

Barnala News: बरनाला जिले के गांव ठीकरीवाला में प्रजामंडल के महान शहीद विश्वप्रसिद्ध सेवा सिंह ठीकरीवाला की 90वीं बरसी के मौके आज पंजाब के दो कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह खुड़िया और गुरमीत सिंह मीत हेयर विशेष तौर पर गांव ठीकरीवाल पहुंचे. गांव में बने शाहिद सेवा सिंह ठीकरीवाले के स्मारक पर फूलों की माला अर्पित करके श्रद्धांजलि दी गई. 

इस मौके भारतीय किसान यूनियन एकता दकोंडा द्वारा मानसा जिले के कुलरिया गांव के मसले को लेकर विरोध का भी दोनों मंत्रियों को सामना करना पड़ा. 

देश की आजादी में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले प्रजामंडल लहर के महान अमर शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाला के बलिदान को 90 साल पूरे हो जाएंगे, जिनकी याद में समर्पित हर साल की तरह उनके पुश्तैनी गांव ठीकरीवाला में उनकी बरसी बड़ी धूमधाम से बनाई जाती है और इस बरसी के मौके पर तीन दिवस शहीदी समागम भी करवाया जाता है. जिसमें राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियों के उच्च मंत्री गण, मुख्यमंत्री तक शिरकत करते हैं. 

इसी शहीदी समागम में आज पंजाब के दो कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह खुड़िया और गुरमीत सिंह मीत हेयर  विशेष तौर पर शाहिद सेवा सिंह ठीकरीवाला को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पहुंचे. इस मौके उन्होंने कहा कि हमारे देश की आजादी में आजादी गुलाटी सेवा सिंह ठीकरीवाला वाला का बहुत बड़ा अहम रोल है.  आज उनके बरसी समागम में सभी को नतमस्तक होकर उनकी शहीदी को याद करते उनकी कुर्बानियों को याद करना चाहिए. 

सेवा सिंह ठीकरीवाला की स्मारक पर श्रद्धांजलि देने के मौके पर पंजाब के दोनों मंत्रियों को भारतीय किसान यूनियन दकोंडा के विरोध का भी सामना करना पड़ा.  भारतीय किसान यूनियन दकोंडा के नेता मनजीत सिंह धनेर ने मानसा जिले में कुलरिया गांव के मसले को लेकर दोनों मंत्रियों से इंसाफ की मांग की. कैबिनेट मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्दी इस मसले पर मुख्यमंत्री पंजाब से बात की जाएगी और इस मसले को हल किया जाएगा. 

Read More
{}{}