Home >>Himachal Pradesh

अखिलेश यादव ने तेलंगाना के सीएम KCR से की मुलाकात, कई विषयों पर हुई चर्चा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की.

Advertisement
अखिलेश यादव ने तेलंगाना के सीएम KCR से की मुलाकात, कई विषयों पर हुई चर्चा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 29, 2022, 11:29 PM IST

नई दिल्लीः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से उनके रिहाईशगाह पर मुलाकात की. इस दोरान दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रीय राजनीति पर लगभग एक घंटे तक चर्चा हुई. इस बैठक में सपा नेता रामगोपाल यादव भी मौजूद थे.

International Friendship Day: फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को भेजें ये शायरी और मैसेज, करें रिश्तों को मजबूत

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, घंटे भर चली बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक हालात और अन्य राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की. मुख्यमंत्री राव, पिछले तीन दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में हैं, और अपने तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसदों के साथ कई बैठकें की हैं और बैठक में राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं. उनके किसान संघ के प्रतिनिधियों से भी मिलने की उम्मीद है.

उल्लेखनीय है कि हाल के कुछ महिनों में राव राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखने के संकेत दे चुके हैं. वह अपनी पार्टी टीआरएस को भी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की सीमा से बाहर ले जाकर दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा व्यक्त कर चुके हैं. राव कई मौकों पर कह चुके हैं कि भाजपा अजेय नहीं है. भाजपा को हराया जा सकता है, लेकिन इसके लिए विपक्षी दलों को एक साथ आना होगा और एक रणनीति के तहत उन्हें काम करना होगा. पिछले कुछ महीनों में, केसीआर विभिन्न गैर-कांग्रेसी विपक्षी दलों के नेताओं से मिलने के लिए विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं. इस सिलसिले में वह देश के कई क्षेत्रीय दलों के नेताओं  से मुलाकात कर चुके हैं. इससे पहले वह हैदराबाद में ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, एम.के. स्टालिन और एच.डी. देवेगौड़ा से भी मिल चुके हैं. अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात को भी इसी संदर्भ में देखा जा रहा है. 

Watch Live

{}{}