Home >>Himachal Pradesh

Sujanpur MLA राजेंद्र राणा ने CM Sukhu को पत्र लिख याद दिलाईं उनकी गारंटियां

Himachal Pradesh News: सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने सीएम के समक्ष सुजानपुर की जनता की समस्याओं को रखा है. साथ ही बेरोजगार युवाओं की मांग उठाई है.    

Advertisement
Sujanpur MLA राजेंद्र राणा ने CM Sukhu को पत्र लिख याद दिलाईं उनकी गारंटियां
Stop
Poonam |Updated: Feb 01, 2024, 01:35 PM IST

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने एक बार फिर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न मांगों को पूरा करने की मांग उठाई है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने की दिशा में कदम उठाने से संबंधित पत्र भेजा है जो उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी पोस्ट किया है. इस पत्र को पोस्ट करते हुए विधायक और सरकार के बीच चल रही खींचातानी को हवा मिलना शुरू हो गई है.

मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में विधायक राजेंद्र राणा ने लिखा है कि हिमाचल प्रदेश का बेरोजगार वर्ग प्रदेश में हमारी सरकार बनने के 14 महीने बाद भी अधीरता से और बेचैनी से अपना सपना और कांग्रेस पार्टी का वायदा पूरा होने का इंतजार कर रहा है. उन्होंने कहा कि हम विपक्ष में रहते हुए भी लगातार युवाओं की आवाज सदन में बुलंद करते रहे हैं. हमें सत्ता में लाने में हर तबके का विशेष योगदान रहा है. युवाओं ने बढ़-चढ़कर प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने में अपना योगदान दिया है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh की राजनीति में हुई चिकन मटन की एंट्री, राजनीति में बढ़ा पारा

राणा ने भेजे पत्र में लिखा है कि पिछले लंबे समय से जिन भर्तियों के परिणाम रुके हुए हैं और जिन युवाओं ने परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे अब बेचैन हैं. उन्हें बड़ी अधीरता से रिजल्ट का इंतजार है. इनमें से बहुत से युवा ओवर एज हो रहे हैं. वे इस बात से चिंतित हैं कि आयु की सीमा लांघने के कारण कहीं वे सरकारी नौकरी के लिए अपात्र ना हो जाएं. 

राजेंद्र राणा ने कहा कि हम विपक्ष में रहते हुए लगातार इन युवाओं के हितों की पैरवी करते रहें हैं. अब युवा हताश होने लगे हैं. जनप्रतिनिधि होने और प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते सैंकड़ों ऐसे युवा मुझसे और पार्टी के अन्य चुने हुए जनप्रतिनिधियों से भी मिलकर भर्तियों का रिजल्ट तुरंत निकालने की मांग करते हैं. उन्होंने आग्रह किया कि हमीरपुर स्थित अधीनस्य चयन बोर्ड को तुरंत बहाल करके युवाओं के लिए नौकरियों के दरवाजे खोले जाएं, वहीं राणा ने करुणामूल आधार नौकरी का इंतजार कर रहे लोगों को भी जल्द नौकरी देने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- Agniveer Yojna को लेकर Congress और BJP में शुरू हुई जुबानी जंग

विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए लिखा है कि सुजानपुर होली मेले के दौरान मुख्यमंत्री ने जिन घोषणाओं को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए किया था उन्हें जल्द पूरा किया जाए. उन्होंने सुजानपुर अस्पताल को 100 बेड का करने और टोनी देवी में डिग्री कॉलेज की कक्षाएं शुरू करने पर मुख्यमंत्री और कैबिनेट का आभार भी व्यक्त किया. राणा ने कहा कि सुजानपुर अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों के अलावा जल शक्ति विभाग और बिजली विभाग के डिवीजन कार्यालय को भी जल्द खोला जाना चाहिए, जिन्हें सरकार ने सत्ता संभालते ही डीनोटिफाई किया था. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}