Home >>Himachal Pradesh

चाय पीने की आदत कहीं बन न जाए आपके लिए मुसीबत, रहें सावधान

Side Effects of Tea: कई सारे लोग होंगे जिन्हें चाय पीने की काफी ज्यादा आदत होती है. सुबह आंख खुलते ही लोगों को चाय पीना पसंद होता है. ऐसे में इस खबर में हम आपको बताएंगे कि चाय पीने से आपको क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं. 

Advertisement
चाय पीने की आदत कहीं बन न जाए आपके लिए मुसीबत, रहें सावधान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 04, 2022, 11:58 PM IST

Side Effects of Tea: आप में से ऐसे कई सारे लोग होंगे जिन्हें चाय पीने की काफी ज्यादा आदत होती है. सुबह आंख खुलते ही लोगों को चाय पीना पसंद होता है.  ऐसे में लोग दिन-भर में 8 से 10 कप चाय पी जाते हैं और फिर लोगों को इसकी आदत लग जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्यादा चाय पीने से आपको कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि चाय पीने से आपको क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं. 

Viral: नीले रंग की सूट में लड़की ने छत पर लगाए ठुमके, अदाएं देख दीवाने हुए लोग 

1. ज्यादा चाय पीने से आपको घबराहट की समस्या हो सकती है. ज्यादातर लोग दूध  वाली चाय का सेवन करते हैं और इससे चाय में टैनिन होता है जो आपकी घबराहट की समस्या को बढ़ा सकता है. 

2. ज्यादा चाय पीने से आपको सीने में जलन की भी समस्या हो सकती है. चाय आंतो में एसिड के उत्पादन को बढ़ा देती है, जो सीने में जलन की वजह बन जाती है. 

3. चाय ज्यादा पीने से कई लोगों को नींद ना आने की भी परेशानी हो सकती है. ऐसे में आंखो के नीचे काले घेरे, मानसिक तनाव साथ ही कई और दिक्कतें आपको हो सकती हैं. 

4. वहीं खाली पेट चाय पीने से मेटाबॉलिज्स की प्रक्रिया भी धीमी हो जाती है. इससे गैस और पेट में जलन की परेशानी हो सकती है. साथ ही पेट से संबंधित और भी समस्याएं हो सकती हैं. 

Tejasswi prakash ने साड़ी पहन दिया कातिलाना लुक, बैकलेस ब्लाउज में शेयर की फोटो

5. चाय ज्यादा पीने से आपको खाना को पचने में समय लगता है. ऐसे में आपको ध्यान रखना चाहिए कि जितना हो सके कम से कम चाय पीएं. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Read More
{}{}