Home >>Himachal Pradesh

Bilaspur: श्री नैनादेवी मंदिर में श्रावण अष्टमी मेले के दौरान भक्तों ने चढ़ाया जमकर चढ़ावा

Bilaspur News in Hindi: बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में श्रावण अष्टमी मेले के दौरान देशभर से आए श्रद्धालुओं ने दिल खोल कर चढ़ावा चढ़ाया है. 

Advertisement
Bilaspur: श्री नैनादेवी मंदिर में श्रावण अष्टमी मेले के दौरान भक्तों ने चढ़ाया जमकर चढ़ावा
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Aug 28, 2023, 04:34 PM IST

Himachal News: हिमाचल में बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में चले 10 दिवसीय श्रावण अष्टमी मेले में देशभर से आये श्रद्धालुओं ने दिल खोलकर चढ़ावा चढ़ाया है. जहां एक ओर श्रावण मेले के दौरान पंजाब, हरियाणा सहित देशभर से करीब 04 लाख श्रद्धालुओं ने मां नैनादेवी के दरबार में माथा टेका है. तो साथ ही इस बार चढ़ावे के रूप में मंदिर न्यास को 1 करोड़ 35 लाख 57 हजार रुपए प्राप्त हुए हैं.

Nuh News: नूंह में ड्यूटी के दौरान एक सब इंस्पेक्टर को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

इसके साथ ही भक्तों द्वारा 293 ग्राम सोना, करीब 26 किलोग्राम चांदी भी मंदिर न्यास को प्राप्त हुई है. गौरतलब है कि शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में देशभर से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी श्रद्धालु माथा टेकने आते हैं और माता रानी के दरबार में विदेशी मुद्रा भी चढ़ाते हैं. जिसके मद्देनजर इस बार विदेशी मुद्रा के रूप में मंदिर न्यास को 75 यूरो यूरोप, कनाडा 46 केनेडियन डॉलर, इंग्लैंड के 35 पाउंड, यूएसए 20 डॉलर, मलेशिया के 04 आरएम, यूएई के 2,286 दिराम, सिंगापुर से 01 डॉलर, कुवैत से 2 दिराम और आस्ट्रेलिया के 05 डॉलर प्राप्त हुए हैं. 

इस बात की जानकारी देते हुए नैनादेवी मंदिर न्यासी प्रदीप शर्मा ने कहा कि एक ओर जहां श्रावण अष्टमी मेले शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया है, तो वहीं इस बार देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं ने माता रानी के दरबार में खुलकर सोना चांदी सहित भारतीय व विदेशी मुद्रा चढ़ाई है जिसको लेकर मंदिर न्यास सभी भक्तों पर मां नैनादेवी की कृपा बने रहने की कामना करते हुए आने वाले समय में मंदिर परिसर में आयोजित होने वाले नवरात्र मेलों के सफल आयोजन की कामना भी की है.

Read More
{}{}