Home >>Himachal Pradesh

Shimla News: शिमला में देर रात मचा आग का तांडव, 9 मकान जले

Shimla Fire News: रोहड़ू के टिक्कर क्षेत्र में आधी रात को आग का तांडव मचा. 9 मकान जले, पांच घरों को नुकसान हुआ. इतना ही नहीं, 21 परिवार इससे प्रभावित हुए. 

Advertisement
Shimla News: शिमला में देर रात मचा आग का तांडव, 9 मकान जले
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Sep 03, 2023, 04:01 PM IST

Shimla Latest News in Hindi: हिमाचल के शिमला में शनिवार आधी रात 12.30 बजे टिक्कर के दरोटी गावं में एक मकान में अचानक आग लग गई. मकान लकड़ी के थे ऐसे में आग तेज़ी से फैलती गई और एक दर्जन से ज्यादा मकान आग की चपेट में आ गए. इन मकानों में 21 परिवार रह रहे थे. आग का तांडव प्रदीप रांटा की चौथी मंजिल से शुरू हुई और इसने बगल के कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया.

हालांकि, राहत की बात ये रही कि समय रहते लोगों ने अपनी जान बचा ली नहीं तो एक बड़ा जान का हादसा हो सकता था. वहीं, आग लगने के कारण 9 मकान जल गए. वहीं 21 परिवारों को इस घटना से नुकसान हुआ है. 

राज्य के मुख्यमंत्री ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि शिमला के रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के टिक्कर/ धरोटी गांव में देर रात लगी आग से कई घर इसकी चपेट में आने का दुःखद समाचार है. भगवान का शुक्र है कि इस भीषण आग में कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है,लेकिन संपत्ति का बहुत नुकसान हुआ है.  लोकल प्रशासन को पीड़ित परिवारों के लिए हरसंभव सहायता उपलब्ध करबाने के निर्देश दे दिए गए हैं. 

रोहड़ू के एसडीएम शनी शर्मा ने बताया कि इस घटना में नौ मकान पूरी तरह जल गए हैं. इसके अलावा पांच अन्य मकानों को आंशिक नुकसान हुआ है. 21 परिवारों के 74 लोग प्रभावित हुए हैं. आग से किसी तरह का जानी नुकसान नही हुआ है. हालांकि, राहत बचाव कार्य जारी है.

Aditya-L1 News: सूर्य मिशन को लेकर ISRO ने दी जानकारी, दिया ये बड़ा अपडेट

Read More
{}{}