Home >>Himachal Pradesh

Barnala News: बरनाला में सफाई कर्मचारियों ने पंजाब सरकार और प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन, जानें वजह

Barnala News: बरनाला के सभी सफाई कर्मचारियों ने पंजाब सरकार और प्रशासन के खिलाफ हड़ताल किया है.  

Advertisement
Barnala News: बरनाला में सफाई कर्मचारियों ने पंजाब सरकार और प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन, जानें वजह
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Aug 04, 2023, 06:15 PM IST

Barnala News: बरनाला के सभी सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल का ऐलान किया है. उन्होंने ठेका आधारित कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की है. सरकार पर लगाया मांग की अनदेखी का आरोप, रैगूलर की मांग नहीं माने जाने तक अनिश्चितकाल तक हड़ताल जारी रखने का और संघर्ष को तेज करते मरण व्रत रखने का भी किया ऐलान,

Anushka Sen: अनुष्का सेन causal लुक में भी दे रही अच्छे-अच्छे को टक्कर, देखें फोटो

इस मौके पर बातचीत करते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि लंबे समय से सफाई कर्मचारी ठेकेदारी सिस्टम के तहत ठेके पर काम कर रहे है.  सरकार से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद उन्हें नियमित नहीं किया जा रहा है.  

उन्होंने कहा कि रेगुलर करने की मांग को लेकर नगर कौंसिल बरनाला के सभी कर्मचारियों ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है.  सफाई कर्मचारियों को नियमित करने को लेकर 2021 में नोटिफिकेशन हुआ था, लेकिन अभी तक बरनाला के कर्मचारियों को रेगुलर नहीं किया जा रहा है. 

Shimla News: चंडीगढ़-शिमला फोरलेन 3 दिन से बंद, सफर करने से पहले रहे सावधान!

उन्होंने कहा कि हमारी मुख्य मांग नियमितीकरण और नियुक्ति पत्र स्थायीकरण करना है, लेकिन सरकार सफाई कर्मियों को नियमित नहीं करना चाहती है. स्थानीय प्रशासन ने जुलाई माह में सफाई कर्मचारियों को दोबारा कंटरैकटर पर रखा है. जिससे सरकार व स्थानीय प्रशासन की मंशा सफाई कर्मियों के प्रति साफ नहीं है. 

पिछले डेढ़ महीने से आम आदमी पार्टी सरकार भी नारे लगाकर डंका बजा रही है.  उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से ठेकेदारी प्रथा के तहत अपना काम कर रहे हैं. जिसे सरकार को तुरंत नियमित करना चाहिए.  उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने जल्द ही आउटसोर्स कर्मचारियों को नियमित नहीं किया तो आने वाले समय में वे संघर्ष तेज करेंगे और जरूरत पड़ी तो सड़क जाम कर अनशन पर बैठने से भी गुरेज नहीं करेंगे. 

Read More
{}{}