Home >>Himachal Pradesh

Ram lala Pran Pratishtha को लेकर हिमाचल प्रदेश में पूरे दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, जारी की गई अधिसूचना

Ram lala Pran Pratishtha Holiday: कल 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस उपलक्ष्य में कल देशभर में आधे दिन के लिए अवकाश रहेगा, लेकिन हिमाचल प्रदेश में पूरे दिन के लिए सार्वजनिक अवकाश रहेगा.   

Advertisement
Ram lala Pran Pratishtha को लेकर हिमाचल प्रदेश में पूरे दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, जारी की गई अधिसूचना
Stop
Poonam |Updated: Jan 21, 2024, 02:51 PM IST

समीक्षा कुमारी/शिमला: राम जन्मभूमि अयोध्या में 22 जनवरी यानी कल भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस दिन का हर शख्स को लंबे समय से इंतजार था और आज यह दिन आ ही गया है. आज हर कोई राम भक्ति में डूबा नजर आ रहा है. लोगों ने अपने-अपने घरों और गाड़ियों पर राम नाम के झंडे लगा लिए हैं. इतना ही नहीं कल जब अयोध्या में राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी तब देशभर में लोग अपने घरों में दीप जलाकर दिवाली मनाएंगे. इस दिन देशभर के ज्यादातर सरकारी और निजी दफ्तरों में आधे दिन का अवकाश भी रहेगा. 

हिमाचल प्रदेश में रहेगी पूरे दिन की सार्वजनिक छुट्टी
केंद्र सरकार के इस फैसले के बीच हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने प्रदेशभर में आधा दिन नहीं, बल्कि पूरे दिन की सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा कर दी है. मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना ने रामलाल की प्रमाण प्रतिष्ठा को लेकर सार्वजनिक अवकाश के लिए अधिसूचना जारी की है. 

ये भी पढ़ें- युवाओं को एक महीने में जारी होंगे नियुक्ति पत्र, काबिलियत के आधार पर मिलेंगे रोजगार!

बता दें, कल 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली भगवान राम की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा से पहले आज शिमला में अखंड ज्योत जलाई गई है. साथ ही रामचरितमानस पाठ भी किया जा रहा है. इस मौके पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जाखू के राम मंदिर पहुंचे और उन्होंने अखंड ज्योत प्रज्वलित कर भगवान राम का आशीर्वाद लिया. 

ये भी पढ़ें- Jaggery And Sugar: देश-विदेश में बढ़ रही पांवटा दून घाटी के गुड़ और शक्कर की डिमांड

इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि राम किसी पार्टी विशेष के नहीं है. वह इस देश की संस्कृति हैं. सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवी-देवताओं की भूमि है. वह भी आज भगवान राम का आशीर्वाद लेने राम मंदिर पहुंचे हैं. इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर द्वारा पहले ही 22 जनवरी को छुट्टी की मांग पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने तो केवल आधे दिन की छुट्टी दी है, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार राज्य में 22 जनवरी को पूरे दिन की छुट्टी की घोषणा करती है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}