Home >>Himachal Pradesh

Punjab Weather Update: हिमाचल से ठंडा पंजाब का पठानकोट और जालंधर, पारा 6 डिग्री के नीचे

Punjab Weather Update: बुधवार को पंजाब के जलांधर और पठानकोट में सबसे कम रहा तापमान. लोगों की ठंड से बढ़ी मुसीबतें, जानें आज का तापमान. 

Advertisement
Punjab Weather Update: हिमाचल से ठंडा पंजाब का पठानकोट और जालंधर, पारा 6 डिग्री के नीचे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 23, 2022, 01:38 PM IST

Punjab Weather Update: हिमाचल के साथ ही पंजाब में भी ठंड का टॉर्चर शुरू हो गया है. बीते कई दिनों से पंजाब के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं बुधवार को पठानकोट और जालंधर सबसे ठंडा रहा. जहां तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस रहा. 

51 साल की उम्र में तीसरी बार पापा बनने वाले हैं एक्टर, पॉलिटीशन और सिंगर 'मनोज तिवारी'

नवंबर का महीना खत्म होने में अब सिर्फ एक हफ्ते का समय रह गया है. इस बीच ठंड के सीजन में पहली बार न्यूनतम तापमान इतना नीचे आया है. दोनों ही जिलों में सुबह से कोहरा छाया हुआ है. जिसके कारण विजिबिलिटी भी काफी कम रही. वहीं, कई शहरों का एक्यूआई लेवल भी काफी कम रहा. प्रदूषण का स्तर भी काफी कम हो गया है. वहीं, हिमाचल की बात करें, तो शिमला का न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रहा.  

आने वाले दिनों में ये रहने वाला है तापमान 
बता दें, पंजाब के रोपड़ में तापमान 6.1 डिग्री, पटियाला में 6.9 डिग्री, फरीदकोट में 6.8 डिग्री, जालंधर में 7.5 डिग्री, होशियारपुर में 7.1 डिग्री, लुधियाना में 8.3 डिग्री, अमृतसर में 8.1 डिग्री, गुरदासपुर में 8.0 डिग्री और मुक्तसर में 7.3 डिग्री तापमान रिकार्ड किया गया. मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार पंजाब में अगले एक हफ्ते तक मौसम ऐसे में बना रहेगा. 

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी हो सकती है.  जिसके कारण मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ सकती है. हालांकि, साफतौर पर बर्फबारी से तापमान में गिरावट आएगी और सर्दी बढ़ेगी. 

Symptoms of Diabetes: इन लक्षणों से रहे सावधान, नहीं तो हो सकता है डायबिटीज का खतरा!

दिन के साथ ही रात में भी ठंड ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी है. जानकारी के मुताबिक, अगले हफ्ते से दिन और रात के तापमान में सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस तक गिरावट रहेगी. साथ ही घना कोहरा भी बना रहेगा. कोहरे के वजह विजिबिलिटी कम हो गई है और इसके कारण सड़कों पर ट्रैफिक भी लगने लगा है. इसपर डॉक्टरों का भी कहना है कि शाम और खासकर रात के वक्त बच्चों और बुजुर्गों को अपने घरों में ही रहना चाहिए.    

Watch Live

Read More
{}{}