Home >>Himachal Pradesh

भाखड़ा डैम से पानी छोड़ने का मामला, पंजाब ने मांगा 2 से 3 दिन का समय! नहीं छोड़ा जाएगा पानी

Bhakra Dam News: भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड ने भाखड़ा बांध से पानी छोड़ने का काम स्थगित कर दिया है. बीबीएमबी के कहा कि अब तीन दिन बाद स्थिति को देखकर पानी छोड़ने पर फैसला होगा.  

Advertisement
भाखड़ा डैम से पानी छोड़ने का मामला, पंजाब ने मांगा 2 से 3 दिन का समय! नहीं छोड़ा जाएगा पानी
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jul 12, 2023, 05:35 PM IST

Punjab Flood News: पंजाब के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड ने भाखड़ा बांध से पानी छोड़ने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है. बता दें, चंडीगढ़ बोर्ड मुख्यालय में इस विषय पर बैठक हुई. जिसमे यह फैसला लिया गया है कि अब तीन दिन तक पानी नहीं छोड़ा जाएगा. 

Himachal Flood: हिमाचल में भारी तबाही के बाद सुपरफास्ट मोड में CM सुक्खू, लगातार जारी है रेस्क्यू का काम

जानकारी के लिए बता दें, बीबीएमबी वाटर रेगुलेशन विभाग के डिप्टी चीफ इंजीनियर ने 11 जुलाई मंगलवार को यह कहा था कि 13 जुलाई को 16,000 क्यूसिक पानी छोड़ा जाएगा. जिसे लेकर पंजाब सरकार ने पानी छोड़ने को लेकर सख्त ऐतराज जताया था. 

ऐसे में आज पंजाब की बात मानकर पानी संबंधी फैसला बीबीएमबी ने वापस ले लिया और अब तीन दिन बाद स्थिति को देखकर पानी छोड़ने या न छोड़ने संबंध में फैसला लिया जाएगा. 

Himachal News: बाढ़ प्रभावितों से मिलने पहुंचे CM सुक्खू, जमीन पर बैठकर खाया खाना

वहीं, पिछले दिनों से हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के चलते पंजाब और इसके आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. वहीं मंगलवार को पंडोह डैम से पानी छोड़े जाने के चलते ब्यास नदी का जल स्तर बढ़ गया. जिसके कारण पोंग डैम की महाराणा प्रताप झील का पानी बढ़ने के कारण आज झील का लेवल 1368.8 तक पहुंच गया है. 

Read More
{}{}