Home >>Himachal Pradesh

Priyanka Gandhi in Himachal: कांगड़ा के चंबी में प्रियंका गांधी की दहाड़, मोदी सरकार पर किया जुबानी हमला

Priyanka Gandhi in Himachal: कांगड़ा के चंबी में प्रियंका गांधी ने जनता को सबंधित करते हुए कहा धर्म का नाम लेकर भाजपा सिर्फ सत्ता में रहना चाहती है. पढ़ें पूरी खबर...

Advertisement
Priyanka Gandhi in Himachal: कांगड़ा के चंबी में प्रियंका गांधी की दहाड़, मोदी सरकार पर किया जुबानी हमला
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: May 27, 2024, 07:47 PM IST

Priyanka Gandhi News: चंबा के बाद शाहपुर के चंबी पहुंचीं प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर फिर जुबानी हमला किया. इस चुनाव में हिमाचल में देश की दो सबसे बड़ी पाट्रियां कांग्रेस-भाजपा में टक्कर है. हाल ही में हुई दो घटनाओं से इन दोनों पार्टियों की सच्चाई जनता के सामने आई है. आपदा में कांग्रेस का एक-एक नेता, एक-एक कार्यकर्ता जनता के बीच रहे.  पूरी कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर जनता की मदद में लगी रही. वहीं, पीएम मोदी हिमाचल का अपना दूसरा घर कहते हैं, लेकिन आपदा में एक बार भी यहां नहीं आए. हिमाचल के भाजपा के बड़े नेताओं ने भी सुध नहीं ली. 

पीएम मोदी ने धनबल की ताकत से सरकार गिराने का प्रयास किया- प्रियंका गांधी 
प्रियंका ने कहा कि भाजपा ने अपने धनबल से जनता की चुनी हुई सरकार को गिराने का प्रयास किया. विधायकों को 100-100 करोड़ का लालच दिया. देश के प्रधानमंत्री पर लोकतंत्र को बनाए रखने, नैतिकता को बनाने की जिम्मेदारी होती है, लेकिन वे यहां कांग्रेस के विधायकों को खरीदने का काम करवाते हैं. पीएम मोदी भगवान के नाम से वोट मांगते हैं, लेकिन भगवान का काम कोई नहीं कर रहा. 

प्रियंका गांधी ने कहा कि सेब के दाम अदाणी तय कर रहे हैं. अमेरिका के सेब पर टैक्स कम हो रहा. यहां बढ़ाया जा रहा है. कहा कि 10 सालों से धर्म का नाम लेकर भाजपा सरकार सिर्फ सत्ता में रहना चाहती है. सत्ता में रहने के लिए धनबल का खूब इस्तेमाल कर रही है. हर तरफ से जनता की मुसीबतों को बढ़ाया गया.  माफिया फल-फूल रहा है. इन पर सिर्फ कांग्रेस पार्टी रोक लगा सकती है. 

वहीं, शाहपुर के चंबी में आयोजित जनसभा में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आदर्श आचार संहिता समाप्त होते ही महिलाओं के खाते में 1500 रुपये डाले जाएंगे. कहा कि भाजपा ने नोट के दम पर कांग्रेस के छह विधायकों को राजनीति की मंडी में नोट के दम पर खरीदा गया, जो जनता की भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं, उन्हें सबक सिखाना होगा.  इस चुनाव में धनबल हारेगा, जनबल जीतेगा. 

साथ ही प्रियंका के संबोधन से पहले कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की पहचान भारत की विविधता से है, अनेकता में एकता से है. भाजपा राज्यों के बीच में लकीरें खींच रही है. भाजपा का इरादा संविधान बदलने का है. इसे बचाने के लिए आगे आना होगा. भाजपा ने लोगों को बार-बार ठगा. 

आनंद ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग शहीदों व राष्ट्र निर्माताओं का अपमान करते हैं, इतिहास उन्हें कभी माफ नहीं करता. हिमाचल पंडित जवाहरलाल नेहरू की वजह से अस्तित्व में आया. स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने पूर्ण राज्यत्व का दर्जा दिया. साथ ही कहा कि अग्निवीर योजना को खारिज करेंगे और पुरानी भर्ती प्रक्रिया बहाल करेंगे. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, कांगड़ा

{}{}