Home >>Himachal Pradesh

HP Election: 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बिलासपुर में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

Himachal Election 2024: हिमाचल प्रदेश में 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पोलिंग पार्टियां रवाना हुई हैं.  पढ़ें पूरी खबर...

Advertisement
HP Election: 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बिलासपुर में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: May 30, 2024, 05:31 PM IST

Bilaspur Voting: बिलासपुर में 01 जून को सातवें व अंतिम चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों आज अपने-अपने निर्धारित मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गयी है. वहीं मतदान केंद्रों के लिए रवाना होने से पूर्व पोलिंग पार्टियों को मतदान संबंधी फाइनल रिहर्सल करवाई गई है. 

वहीं, जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने बहुउद्देशीय सांस्कृतिक परिसर बिलासपुर में पोलिंग पार्टियों के अंतिम पूर्वाभास के दौरान उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिये थे. ग़ौरतलब है कि बिलासपुर में 418 मतदान केंद्रों के लिए कुल 2055 कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया, इनमें 507 प्रजाइडिंग अधिकारी, 507 प्रथम पोलिंग अधिकारी व 1041 पोलिंग अधिकारी शामिल हैं. 

HP Election: नाहन में पोलिंग बूथों के लिए पोलिंग पार्टियों हुई रवाना, सिरमौर की 589 बूथों पर 1 जून को होगा मतदान

बता दें, बिलासपुर के झंडूता में 526, घुमारवीं में 542, बिलासपुर में 500 और नैनादेवी निर्वाचन क्षेत्र में 487 अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया है. वहीं प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद आज पोलिंग पार्टियां को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों के माध्यम से उनके गंतव्य के लिए भेजा गया है. 

सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीम घुमारवी गौरव चौधरी व सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीम बिलासपुर अभिषेक गर्ग की मौजूदगी में पोलिंग पार्टियों को रवाना किया है व उनकी तरफ से सभी कर्मचारी को निष्ठा पूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन करने और चुनाव निष्पक्ष तरीके से करवाने के आवश्यक निर्देश भी दिये गये हैं. 

CM Yogi Rally: हिमाचल पहुंचे CM योगी, BJP प्रत्याशी कंगना रनौत के पक्ष रैली को किया संबोधित

वहीं यह पोलिंग पार्टियां आज शाम तक सभी मतदान केंद्रों पर पहुंच जाएंगी और कल सभी पोलिंग पार्टियां अपने बूथ को तैयार कर लेंगे ताकि 01 जून को निर्धारित समय से मतदान शुरू हो सके. 

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

 

{}{}