Home >>Himachal Pradesh

Ma Chintapurni: चिंतपूर्णी मंदिर में सुविधाओं के उन्नयन एवं विकास कार्य की परियोजना का PM मोदी ने किया वर्चुअल शुभारंभ

Chintapurni Mandir: चिंतपूर्णी मंदिर परिसर में सुविधाओं के उन्नयन एवं विकास कार्य की परियोजना का  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल शुभारंभ किया.

Advertisement
Ma Chintapurni: चिंतपूर्णी मंदिर में सुविधाओं के उन्नयन एवं विकास कार्य की परियोजना का PM मोदी ने किया वर्चुअल शुभारंभ
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Mar 07, 2024, 05:04 PM IST

Una News: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के विश्व विख्यात शक्तिपीठ माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर परिसर में सुविधाओं के उन्नयन एवं विकास कार्य परियोजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बाबा श्री माईदास सदन में आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअल किया.  

इस मौके पर चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू, भाजपा जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक बलवीर सिंह चौधरी, एसडीएम विवेक महाजन, एडीसी महिंद्र पाल गुर्जर, जॉइंट डायरेक्टर पर्यटन विभाग महेंद्र कपूर और जिला पर्यटन अधिकारी रवि धीमान भी उपस्थित रहे. 

वहीं, अनुराग ठाकुर भी इस कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़े थे. उन्होंने अपने संबोधन में कहा पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार की प्रसाद योजना के अंतर्गत माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर में उन्नयन एवं विकास कार्य परियोजना के लिए पहली किस्त के तौर पर 24.55 करोड़ की राशि जारी कर दी गई है. 

इसके बाद अब चिंतपूर्णी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधाओं बढ़ोतरी होने का रास्ता साफ हो गया है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार देश के अन्य मंदिरों का विस्तार होने से वहां पर श्रद्धालुओं की तादाद बड़ी है और लोगों को रोजगार के नए साधन मिले हैं. वहीं इसी प्रकार चिंतपूर्णी मंदिर का विस्तार होने से लोगों को तमाम सुविधाएं मिलेगी और श्रद्धालुओं की आमद भी बढ़ेगी. उन्होंने मंदिर का विस्तार होने को लेकर सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है. 

वहीं कांग्रेस के  विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने कहा केंद्र सरकार द्वारा चिंतपूर्णी मंदिर के विस्तारीकरण के लिए 24.55 करोड़ की राशि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार से 100 करोड़ रूपया मांगा गया था जिसमें से अभी 25 करोड़ रूपया आया है. 51 करोड़ रूपया मंजूर किया गया था, लेकिन यह पैसा नहीं मिल पाया था. हाई कोर्ट के आदेशों के बाद केंद्र सरकार ने प्रसाद योजना के अंतर्गत पैसों को रिलीज किया है. वहीं पूर्व विधायक बलबीर चौधरी ने कहा कि जमीन का अधिग्रहण न होने के कारण थोड़ा विलंब हुआ है हाईकोर्ट  के फैसले के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

 

Read More
{}{}