Home >>Himachal Pradesh

Dharamshala: पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप के लिए अब तक 5 देशों के 65 पायलट ने करवाई रजिस्ट्रेशन

Dharamshala News in Hindi: धर्मशाला के नजदीक होने वाले पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप के लिए 10 से 12 देशों के पायलट्स के भाग लेने की संभावना है. अब तक 5 देशों के 65 पायलट ने करवाई रजिस्ट्रेशन

Advertisement
Dharamshala: पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप के लिए अब तक 5 देशों के 65 पायलट ने करवाई रजिस्ट्रेशन
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Nov 09, 2023, 05:22 PM IST

Dharamshala News: पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप के लिए अब तक 5 देशों के 65 पायलट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाई है जबकि विभाग को इवेंट में 10 से 12 देशों के पायलट्स के भाग लेने की संभावना है. 

Diwali Gifts: दिवाली पर अपने चाहने वालों को दें ये गिफ्ट, हर किसी को आएगा पसंद

प्री-वर्ल्ड कप का आयोजन 13 से 17 नवंबर तक धर्मशाला के समीप नरवाणा पैराग्लाइडिंग साइट पर किया जा रहा है, जो कि एडवेंचर स्पोर्टस यानी पैराग्लाइडिंग का धर्मशाला में पहला सबसे बड़ा इवेंट है. इवेंट की तैयारियों में नरवाणा एडसेंचर क्लब जुटा हुआ है. वहीं पर्यटन विभाग की ओर से साइट को डवलप करने की बात कही जा रही है. 

13 नवंबर से आरंभ होने वाले पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप के लिए अब तक भारत सहित स्पेन, मैक्सिको, जापान व अमेरिका के 65 पायलट अपना पंजीकरण करवा चुके हैं. वहीं पर्यटन विभाग को उम्मीद है कि 13 नवंबर से प्रतियोगिता शुरू होनी है. तब तक 10 से 12 देशों के पायलट्स इसमें अपनी रजिस्ट्रेशन करवा लेंग. 

प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में होने जा रहे इस इवेंट को लेकर साहसिक खेलों के शौकीन युवा वर्ग में खासा उत्साह है. गौरतलब है कि धर्मशाला इंटरनेशनल इवेंट के रूप में अपनी पहचान बनाता जा रहा है. इससे पहले कई इंटरनेशनल लेवल के इवेंट धर्मशाला में हो चुके हैं.  हाल ही में वनडे विश्व कप के मुकाबलों के बाद अब  पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप का आयोजन निश्चित तौर पर धर्मशाला सहित जिला में पर्यटन को गति प्रदान करेगा. 

Firecrackers: हमीरपुर में निर्धारित स्थानों पर ही करें पटाखों की बिक्री: एसडीएम मनीश कुमार सोनी

नरवाणा में होने वाले पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप के लिए 5 देशों के 65 पायलट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाई है. 13 से इवेंट शुरू होना है. ऐसे में संभावना है कि 10 से 12 देशों के पैराग्लाइडर पायलट इस इवेंट में भाग लेने पहुंचेंगे. 13 को ही रजिस्ट्रेशन फाइनल होनी है. 

Read More
{}{}