Home >>Himachal Pradesh

Palampur News: पालमपुर गोलीकांड को लेकर पुलिस का बड़ा दावा, अपहरण व फिरौती के लिए हुई ये घटना!

Palampur News in Hindi: पालमपुर के बगौड़ा गोलीकांड को लेकर पुलिस का बड़ा दावा है कि अपहरण व फिरौती के लिए ये गोलीकांड हुआ. जिसमें पुलिस ने इस प्रकरण में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Palampur News: पालमपुर गोलीकांड को लेकर पुलिस का बड़ा दावा, अपहरण व फिरौती के लिए हुई ये घटना!
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 07, 2023, 05:50 PM IST

Palampur News: हिमाचल प्रदेश के पालमपुर के साथ लगते बगौड़ा गांव में हुए गोलीकांड के बारे में जिला पुलिस प्रमुख शालिनी अग्निहोत्री ने बुधवार शाम पत्रकारों से वार्ता की. इसके दौरान उन्होंने कहा कि अब तक हुई छानबीन में यही सामने आया है कि महिला समेत दो आरोपी इस सारी घटना के मुख्य साजिश कर्ता रहे हैं. 

21 नवंबर को मुख्य साजिश कर्ता अमित कुमार और सावित्री देवी ने वीरेंद्र कुमार उर्फ विक्की निवासी लटवाला के साथ मिलकर इस साजिश को अंजाम दिया था. अमित और सावित्री देवी ने अपने घर पर बेटी के जन्मदिन के बहाने घायल हुए ताहिर हुसैन और गोपाल पांडे को अपने घर बुलाया. उसके बाद अमित, सावित्री और उनके घर पहुंचे ताहिर हुसैन और गोपाल पांडे चारों सौरभ वन विहार चले गए.  वहां इन सबने पार्टी की और शराब पी जबकि मामले में शामिल अन्य आरोपी बगौड़ा में पहले ही ताहिर हुसैन की गाड़ी के आने का इंतजार कर रहे थे. 

जैसे ही ताहिर और गोपाल अपने घर बगौड़ा के लिए निकले तो अमित और सावित्री देवी ने अपने अन्य साथियों को इनके आने की सूचना फोन पर द.  जिसपर पहले ही घात लगा कर बैठे आरोपियों ने बगौड़ा के अंदर जवालखड़ को जाने वाली सड़क पर पत्थर रख दिए. जब ताहिर और गोपाल गाड़ी के साथ वहां पर पहुंचे तो जो पत्थर गाड़ी रोकने के लिए लगाए थे, वह छोटे थे और वहां से दोनों ने गाड़ी को भगा दिया.  जिससे आरोपियों ने उन पर दो देशी कट्टों और एक बारह बोर की बंदूक से गाड़ी पर फायर कर दिए,जिससे गाड़ी के अंदर बैठे ताहिर और गोपाल दोनों घायल हो गए, लेकिन वह गाड़ी को वहां से भगा कर ले गए. जिससे आरोपियों की साजिश नाकाम हो गई. 

गोलीकांड प्रकरण को लेकर पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने दो देशी कट्टे एक बारह बोर की बंदूक व एक टोपीदार बंदूक़ बरामद की है. पुलिस ने घटना के बाद से फरार विक्की तथा शिवम को गिरफ्तार किया .है यह दोनों भी पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं.  इन दोनों को पंजाब से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ऐसे में इस प्रकरण में प्रथम दृष्टया शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  पुलिस का मानना है कि जांच के बाद संभवत कुछ और नाम सामने आ सकते हैं. 

पुलिस के अनुसार सावित्री तथा अमित ने इस सारे षड्यंत्र की पूरी रचना की. साथ ही एक स्थानीय आरोपी वीरेंद्र उर्फ विक्की के सहयोग से इसे मूर्त रूप देने का निर्णय लिया. ऐसे में पुलिस ने इस प्रकरण में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. दो देसी कट्टे, 12 बोर की राइफल तथा एक टोपीदार राइफल अपने अधिकार में ली है. पुलिस ने फरार चल रहे दो आरोपियों विक्की और शिवम को भी गिरफ्तार कर लिया है.  

Read More
{}{}