Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh: हिमाचल में फिर बरसात का प्रकोप, 23 और 24 अगस्त को आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Himachal Pradesh Weather News: हिमाचल प्रदेश में 23 और 24 अगस्त के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.   

Advertisement
Himachal Pradesh: हिमाचल में फिर बरसात का प्रकोप, 23 और 24 अगस्त को आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Aug 21, 2023, 03:59 PM IST

Himachal Weather Update News: हिमाचल प्रदेश में मौसम की मार लगातार जारी है. वहीं, अगले दो दिन के लिए भारी बारिश होने के आसार हैं.  इसको लेक भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी कर दिया है. 

 Nag Panchami 2023: कुंडली में काल सर्प दोष? तो नाग पंचमी की रात करें ये काम, सारी बाधाएं होंगी दूर!

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में दक्षिण पश्चिम मानसून के कारण अगले 24 घंटों में लगातार बारिश के आसार हैं. साथ ही कई जगहों पर बाढ़ के भी आसार है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश के शिमला, सिरमौर और चंबा जिलों और आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से उच्च बाढ़ के खतरे को देखते हुए इन इन जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है. 

प्रदेश में एक बार फिर बरसात का प्रकोप पड़ सकता है. मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि आगामी 23 और 24 तारीख को एक बार फिर प्रदेश में भारी बरसात दर्ज की जा सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बताया गया है कि प्रदेश के आठ जिले इस दौरान सेंसिटिव रहेंगे. ऐसे में इन 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया.

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि आगामी 23 और 24 जुलाई को एक बार फिर प्रदेश में भारी बरसात होने की संभावना है. ऐसे में प्रदेश के 8 दोनों सिरमौर, शिमला, सोलन हमीरपुर, कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर और मंडी में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है.

ऐसे में इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. वहीं प्रदेश के कुछ जिलों को येलो अलर्ट पर रखा गया है. सुरेंद्र पाल ने बताया कि इस दौरान फ्लैश फ्लड, क्लाउडबर्स्ट और लैंडस्लाइड होने की भी आशंका है. लिहाजा मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है.

Read More
{}{}