Home >>Himachal Pradesh

Onion Rate: आधार कार्ड दिखाकर इस जगह मिल रहा सस्ता प्याज, जानें एक किलो प्याज की कीमत

Onion Price in Jalandhar News:

Advertisement
Onion Rate: आधार कार्ड दिखाकर इस जगह मिल रहा सस्ता प्याज, जानें एक किलो प्याज की कीमत
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Oct 30, 2023, 09:07 PM IST

Onion Price: पंजाब में त्योहारों के सीजन में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. मंडियों में प्याज करीब 70 से 75 रुपए प्रति किलो बिक रहा है. इसको देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि पंजाब की मंडियों में 25 रुपए प्रति किलो प्याज बेचेंगे.

Barnala News: बरनाला CIA पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 क्विंटल मिलावटी घी किया बरामद

सोमवार को जालंधर की मकसूदां मंडी से इसकी शुरुआत की गई . केंद्र सरकार द्वारा नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन की तरफ से लोगों को उक्त राहत दी जा रही है. मकसूदां मंडी में पहुंचे अधिकारी दीपक ने बताया कि एक आधार कार्ड पर प्रति व्यक्ति को अधिकतम 4 किलो प्याज 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से दिए जाएंगे. मकसूदां सब्जी मंडी की फ्रूट मार्केट में बनी 78 नंबर दुकान के बाहर ये स्टाल लगाया जाएगा. सुबह 9 बजे रियायती दरों पर प्याज बेचा जाएगा. 

Karwa Chauth 2023 Sargi Thali: करवा चौथ की सरगी थाली में जरूर रखें ये समान

बता दें कि अक्टूबर में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. पहले दाम 55 रुपए थे और अब 70 के करीब पहुंच चुके हैं. मगर सरकार द्वारा दी गई राहत से लोगों को काफी मदद मिली है. त्योहारों के सीजन को देखते हुए प्याज के दाम लोगों का बजट बिगाड़ सकता था. मार्केट के व्यापारियों के मुताबिक , सबसे ज्यादा प्याज की फसल नासिक और राजस्थान से आती थीं. मगर वहां अब फसल आनी बंद हो गई थी. 

जिसके चलते रेट बढ़ गए. लिहाजा अफगानिस्तान से प्याज की डिलीवरी होने के बाद ही दामों में गिरावट के कयास लगाए जा रहे थे. इस बीच केंद्र सरकार की उक्त योजना के तहत लोगों को 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज देकर राहत दी जाएगी. 

Read More
{}{}