Home >>Himachal Pradesh

Covid 19: देश में बढ़ रहे कोविड-19 के नए वेरियेंट JN.1 के केस! बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Covid-19 Latest Update: देशभर में बढ़ रहे कोविड-19 (Coronavirus News) के नए वेरियेंट यानी JN.1 को लेकर स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. 

Advertisement
Covid 19: देश में बढ़ रहे कोविड-19 के नए वेरियेंट JN.1 के केस! बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Dec 21, 2023, 02:39 PM IST

JN.1 Covid-19 New Variant News: देश में कोविड ने जहां एक बार फिर से दस्तक दी है तो वहीं कोविड-19 (Coronavirus Latest Update) के नए वेरिएंट JN.1 के मामले देश में लगातार बढ़ने लगे हैं. वहीं कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. 

गौरतलब है कि देश में कोविड-19 के नए वेरिएंट JN.1 के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर ने 13 दिसंबर से 17 दिसंबर तक मॉक ड्रिल कर जिला के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 को लेकर तैयारियां मुकम्मल कर ली थी. 

Himachal BJP: दूध के बाल्टों के साथ विधानसभा पहुंचे भाजपा विधायक, देखें फोटो

इसके साथ ही जिला अस्पताल बिलासपुर व नागरिक अस्पताल घुमारवीं में ऑक्सीजन प्लांट व डेडिकेटेड कोविड सेंटर में कोरोना मरीजों के इलाज से लेकर सुविधाओं को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर द्वारा जायजा लिया गया है. वहीं 1 दिसंबर से लेकर 20 दिसंबर तक 104 आरटीपीसीआर टैस्टिंग की जा चुकी है, जिनमें अभी तक एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है. 

यही नहीं वर्तमान समय में बिलासपुर जिला में एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला नहीं है, जिसके चलते बिलासपुर जिला कोरोना फ्री जिला बन गया है. इस बात की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर डॉक्टर प्रवीन चौधरी ने कहा कि कोविड-19 के नए वेरिएंट JN.1 का जिला में अभी एक भी मामला सामने नहीं आया है, मगर जिस तरह से देश में JN.1 के मामले सामने आ रहे हैं. उसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है और रोजाना 8 से 10 आरटीपीसीआर सैंपलिंग की जा रही है जबकि जरूरत पड़ने पर रैपिड टेस्ट भी किये जा रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों की सुविधा का ध्यान रखते हुए ऑक्सीजन प्लांट व डेडिकेटेड कोविड सेंटर जिला अस्पताल में उपलब्ध है ताकि आने वाले समय में कोरोना की जंग से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह मुस्तैद रहे.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज

{}{}