Home >>Himachal Pradesh

Neeraj Chopra: देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने पर हिमाचल CM सुक्खू ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई

Neeraj Chopra Gold: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.   

Advertisement
Neeraj Chopra: देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने पर हिमाचल CM सुक्खू ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Aug 28, 2023, 05:44 PM IST

Neeraj Chopra Latest News: नीरज चोपड़ा ने बुडापेस्ट में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया हैं. ऐसे में सिर्फ देश से ही नहीं बल्कि पूरे विश्व से लोग उन्हें बधाईयां दे रहे हैं.

Nuh News: नूंह में ड्यूटी के दौरान एक सब इंस्पेक्टर को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

बता दें, नीरज चोपड़ा ने दूसरे राउंड में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया. इसी के साथ वह वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नीरज चोपड़ा को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी. मुख्यमंत्री ने बुडापेस्ट हंगरी में आयोजित विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देश के लिए गौरव का क्षण है कि देश के युवा खिलाड़ी ने विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया है.

उन्होंने कहा कि नीरज चोपड़ा ने इस प्रतिष्ठित चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल कर पहले भारतीय एथलीट बनकर एक इतिहास रचा है. उन्होंने आशा व्यक्त की कि नीरज चोपड़ा की यह अभूतपूर्व उपलब्धि युवाओं को अपने कौशल और जुनून से अपने-अपने खेलों में देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित करेगी.

पीएम ने दी बधाई पीएम मोदी ने बधाई देते हुए 'एक्स'यानी की ट्विटर पर लिखा, 'प्रतिभाशाली नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता का उदाहरण हैं. उनका समर्पण, सटीकता और जुनून उन्हें न केवल एथलेटिक्स में चैंपियन बनाता है बल्कि पूरे खेल जगत में अद्वितीय उत्कृष्टता का प्रतीक बनाता है. वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई.'

 

Read More
{}{}