Home >>Himachal Pradesh

Nalagarh News: जहरीले पानी से सरसा नद्दी में उड़ रहे हैं बड़े-बड़े केमिकल के गुब्बारे

Nalagarh News: हिमाचल के नालागढ़ में स्थानीय लोग केमिकल वाली कंपनी परेशान है. जिसके कारण सरकार व पॉल्यूशन विभाग से लोगों ने  जहरीला केमिकल छोड़ने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है. 

Advertisement
Nalagarh News: जहरीले पानी से सरसा नद्दी में उड़ रहे हैं बड़े-बड़े केमिकल के गुब्बारे
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Sep 15, 2023, 03:29 PM IST

Nalagarh News: औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है और तेज बारिश की आड़ में औद्योगिक क्षेत्र बद्दी की फैक्ट्रीयों द्वारा केमिकल युक्त जहरीला पानी सरसा नदी में छोड़ा जा रहा है. उसके साथ-साथ केमिकल के बहुत बड़े-बड़े गुब्बारे उड़ते हुए सरसा नदी में साफ तौर पर दिख रहे हैं.  

किस तरह यह केमिकल के गुब्बारे सरसा नदी में आए. पानी के साथ उड़ रहे हैं.  पूरी सरसा नदी में यह गुब्बारे ही उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. स्थानीय लोगों की माने तो इन केमिकल युक्त जहरीले गुब्बारों के कारण जहां लोगों को सांस लेने में बड़ी प्रॉब्लम हो रही है. वहीं इन जहरीले केमिकल के उड़ रहे गुब्बारों के कारण आसपास के लोगों में घातक बीमारी फैलने का भी खतरा बना हुआ है. 

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर जरूर करना चाहिए ये काम, विघ्न होंगे दूर!

लोगों का कहना है की बारिश की आड़ में फैक्ट्री मालिकों द्वारा नियमों को ताक पर रखकर पॉल्यूशन विभाग के नियमों की सरेआम जहां धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. वहीं जहरीला केमिकल सरसा नदी में छोड़ा जा रहा है और लोगों की सेहत से भी खिलवाड़ किया जा रहा है. स्थानीय लोगों ने सरकार और पॉल्यूशन विभाग से जिन फैक्ट्री मालिकों द्वारा यह केमिकल युक्त जहरीला पानी नदी में छोड़ा जा रहा है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है और साथ ही संबंधित फैक्ट्री को बंद करने की भी गुहार लगाई गई है. 

Read More
{}{}