Home >>Himachal Pradesh

Nalagarh Fire: नालागढ़ पहुंची CFSL की टीम, कॉस्मेटिक कंपनी में आग हादसे की कर रही जांच

Nalagarh Fire Latest News: नालागढ़ के बद्दी में NR AROMA सेंट बनाने वाली कॉस्मेटिक कंपनी में लगे भीषण आग की जांच के लिए CFSL की टीम नालागढ़ पहुंची है. 

Advertisement
Nalagarh Fire: नालागढ़ पहुंची CFSL की टीम, कॉस्मेटिक कंपनी में आग हादसे की कर रही जांच
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Feb 06, 2024, 03:47 PM IST

Nalagarh Fire News: हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ के बद्दी में NR AROMA सेंट बनाने वाली कॉस्मेटिक कंपनी में शुक्रवार सुबह भंयकर आग लगी थी. ये हादसा इतना बड़ा था कि 4 लोगों ने इसमें जान गंवा दी. वहीं. कई लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. वहीं, अब इस मामले में नया अपडेट आपके बता देते हैं. 

Himachal Snowfall: मनाली के सोलंगनाला घाटी में हो रही बर्फबारी, देखें खूबसूरत नजारा

जानकारी के अनुसार, सीएफएसएल (सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) की टीम नालागढ़ पहुंची है. ये कंपनी का निरक्षण कर रही है. वहीं, प्रशासन ने पांच कामगारों के लापता होने की पुष्टि की है. जिसमें चंद्रशेखर मध्य प्रदेश से,  विनोद बिलवा का नाम सामने आया है. इसके साथ ही जानकारी सामने आ रही है कि अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, नालागढ़ की अदालत ने तीन आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए हैं. 

Basant Panchami Image: 14 फरवरी को है बसंत पंचमी, शुभ मौके पर अपने खास को भेजें ये मैसेज

बता दें, सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की टीम नमूनों को एकत्र करने और उनका विश्लेषण करने में उनकी विशेषज्ञता महत्वपूर्ण होगी. विशेष रूप से एनआर अरोमास साइट पर संग्रहीत रसायनों की खतरनाक प्रकृति की बड़ी मात्रा को देखते हुए. 

आपको बता दें, बद्दी में NR एरोमा उद्योग में भीषण अग्निकांड की चपेट में आए कई कामगारों की मौत हो चुकी है जबकि कई अभी लापता चल रहे है. वहीं अस्पतालों में भी 30 कामगार भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है. इंसानियत खो बैठी कंपनी की ओर से अभी तक इन्हें कोई सहायता नहीं मिली हैं. मृतक कामगारों के परिजन व अस्पतालों में चार दिनों से भर्ती घायल कामगारों का कहना है कि सिर्फ ठेकेदार के द्वारा अंबा 5-5 हज़ार रूपये मिले है, जिसके बावजूद अभी तक कंपनी की ओर से कुछ नहीं दिया गया है. 

उन्होंने कहा कि कंपनी प्रबंधन को सिर्फ अपना मतलब है, जिन्होंने ने हमें अपना काम निकलने के बाद छोड़ दिया है. यहां तक की पिछले माह का वेतन भी अभी तक जारी नहीं किया ह.। परिजनों ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि अफवाहों उड़ाई जा रही है और झूठी खबरें लगाई जा रही है कि मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख और घायलों को 25-25 हज़ार दिया जा रहा है. परिजनों ने कहा जो झूठी खबरें फैला रहे है वो खुद कंपनी के साथ मिले हुए है.

जानकारी के अनुसार, एसपी बद्दी इल्मा अफरोज, सीएफएसएल की टीम के साथ बिल्डिंग के अंदर गई है. इसी के साथ सैंपलिंग लेने की प्रक्रिया शुरु हुई है. उसके अलावा NDRF की टीम भी जर्जर बिल्डिंग के अंदर मौजूद है. 

Read More
{}{}