Home >>Himachal Pradesh

Dharamshala News: धर्मशाला कारागार में कैदियों के लिए आयोजित किया गया मेडिकल चेकअप कैंप

Dharamshala News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला जिला कारागार में कैदियों के लिए मेडिकल चेकअप कैंप आयोजित किया गया. 

Advertisement
Dharamshala News: धर्मशाला कारागार में कैदियों के लिए आयोजित किया गया मेडिकल चेकअप कैंप
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 06, 2023, 09:18 PM IST

Dharamshala News: हिमाचल के जिला कारागार धर्मशाला में आज कैदियों के लिए रोटरी क्लब धर्मशाला और स्वास्थ्य विभाग जिला कांगड़ा के प्रयास से मेडिकल चेकअप कैंप का आयोजन किया गया. वहीं इस कैंप में मुख्यता टीवी के लक्षणों की जांच की गई और इसके अलावा भी कैदियों के स्वास्थ्य की जांच की गई है. 

इस दौरान कैदियों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई. प्रशासन का प्रयास है  कि कारागार में मौजूद कैदियों को भी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके. इसी कड़ी में आज कैंप का आयोजन किया गया. वहीं, सीएमओं कांगड़ा डॉक्टर सुशील शर्मा ने बताया कि रोटरी क्लब के माध्यम से जिला कारागार धर्मशाला में एक्टिव टीवी डिक्टेशन जो जेल में कैदी हैं उनकी जांच की. 

Una News: पैरा एशियाई गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले निषाद कुमार का ऊना में हुआ भव्य स्वागत

सीएमओं ने कहा कि जेल में जो कैदी है. उनका पूर्ण चेकअप नहीं हो पता है लेकिन आज रोटरी क्लब और जिला कारगर के प्रयास से इसे किया गया है. सीएमओ कांगड़ा ने कहा कि टीबी एक आज के दौर में ला इलाज नहीं बल्कि इलाज वाली बीमारी है. उन्होंने कहा कि टाइम पर इसकी जांच समय पर करवानी चाहिए. सीमा कांगड़ा डॉक्टर सुशील शर्मा ने कहा कि आज टीबी के मरीजों को निक्षय मित्र जो बन रहे हैं वह भी मदद कर रहे हैं. 

Paonta Sahib News: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन ने किया शिलाई मिनी सचिवालय भवन का भूमि पूजन

वहीं, जिला कारागार उपनिदेशक विकास भटनागर ने कहा कि रोटरी क्लब और सीएमओ कांगड़ा के प्रयास से इस हेल्थ चेकअप का आयोजन किया गया था. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से कैदियों को सुविधा मिलती है और कारागार के अंदर ऐसी सुविधा मिलना बेहतरीन है.

Read More
{}{}