Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: सब्जी मंडी डडौर में कुल्हाड़ी लेकर पहुंचे लोगों ने धमकाए आढ़ती व पल्लेदार

Himachal Pradesh News: मंडी के बल्ह क्षेत्र की सबसे बड़ी सब्जी मंडी में कुछ लोग गुंडागर्दी दिखाने लगे हैं. बीते दिन देर शाम कुछ लोग कुल्हाड़ी लेकर सब्जी व फल आढ़ती की दुकानों में घुस गए और वहां मौजूद लोगों को मारने की धमकी देने लगे.

Advertisement
Himachal Pradesh News: सब्जी मंडी डडौर में कुल्हाड़ी लेकर पहुंचे लोगों ने धमकाए आढ़ती व पल्लेदार
Stop
Poonam |Updated: Aug 24, 2024, 11:02 AM IST

नितेश सैनी/मंडी: हिमाचल प्रदेश में जिला मंडी के बल्ह क्षेत्र की सबसे बड़ी सब्जी मंडी में आढ़ती सुरक्षित नहीं हैं. देर शाम कुछ लोग कुल्हाड़ी लेकर सब्जी व फल आढ़ती की दुकान में घुस गए और वहां मौजूद पल्लेदार व अन्य काम करने वाले व्यक्ति को जान से मरने की धमकी देने लगे. यह पूरी घटना सब्जी मंडियों लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गई. 

सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि एक युवक कुल्हाड़ी लेकर अंदर की ओर आ रहा है और उसके साथ पीछे से कुछ अन्य युवक आ रहे हैं. आढ़ती पारस फ्रूट कंपनी के मालिक लेख राज ने बताया कि शाम के समय एक युवक अपने साथ कुछ गुंडों को लेकर आया. कुल्हाड़ी को लहराता हुआ सीधा अंदर आकर पल्लेदार को पकड़कर मारने की धमकी देने लगा. इस घटना से सभी फल सब्जी आढ़ती डर के साये में हैं. 

ये भी पढ़ें- 'अपने बयान के लिए माफी मांगे राजेश धर्माणी, अन्यथा अंजाम भुगतने के लिए रहें तैयार'

उन्होंने कहा कि यहां कभी भी कोई जान से मरने की धमकी दे जाए और तेजधार हथियार लेकर मारने लगे तो कोई भी सुरक्षित नहीं. सभी आढ़तियों ने पुलिस व प्रशासन से इस घटनाएं में शामिल लोगों पर सख्त करवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त करवाई नहीं की गई तो इनके हौसले और भी बुलंद होंगे और अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा.

सब्जी मंडी डडौर के प्रधान महेंद्रपाल ने कहा कि घटना की शिकायत पुलिस थाना बल्ह में करवाई गई है. इन गुंडा तत्वों ने सब्जी मंडी के आढ़ती जितेंद्र के साथ हाथापाई की है, जिसमें जितेंद्र को चोटें आई हैं. आरोपियों के खिलाफ जल्द कड़ी करवाई की जाए. 

ये भी पढ़ें- मुआवजे की मांग को लेकर विधायक सतपाल सत्ती ने निकाला शांतिपूर्वक प्रोटेस्ट मार्च

आढ़ती डिंपल सैनी ने कहा कि बिल की गलतफहमी को लेकर हुई यह घटना गलत है. इस तरह की गुंडागर्दी सही नहीं है. सभी आढ़ती डरे हुए हैं. इस पर कड़ी से कड़ी करवाई होनी चाहिए. अगर पुलिस द्वारा उचित करवाई अमल में नहीं लाई गई तो सभी आढ़ती मिलकर हड़ताल पर जाएंगे. हमारी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. यहां रोजाना लाखों का सब्जी फल का कारोबार होता है. कोई भी गुंडा हथियार लेकर आएगा और आढ़तियों को लूट लेगा. इससे पहले भी सब्जी मंडियों में 6 लाख की चोरी हो चुकी है, जिसका आज तक कोई अता-पता नहीं लग पाया है. थाना प्रभारी बल्ह पुरुषोत्तम धीमान ने बताया कि सब्जी मंडी में हुई घटना की शिकायत आढ़तियों द्वारा थाना में दर्ज करवाई गई है. शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}