Home >>Himachal Pradesh

हिमाचल में लॉटरी के नाम पर शख्स को ढाई करोड़ के लालच में लगा 72 लाख रुपये का चूना

Crime News: हिमाचल में लॉटरी के नाम पर लाखों रुपये ठगे गए हैं. ऐसे में शख्स ने अपने 72 लाख रुपये गंवा दिए.

Advertisement
हिमाचल में लॉटरी के नाम पर शख्स को ढाई करोड़ के लालच में लगा 72 लाख रुपये का चूना
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Feb 08, 2023, 02:38 PM IST

Himachal Crime: हिमाचल में लॉटरी के नाम पर एक शख्स को लाखों का चूना लग गया है. प्रदेश में एक बार फिर से लॉटरी निकलने के नाम पर लाखों रुपये ठगे गए हैं. राज्य के चंबा के रहने वाले एक व्यक्ति को जालसाजों के जाल बिछा कर अपने झांसे में फंसा लिया है. ऐसे में वह शख्स ने अपने 72 लाख रुपये गंवा दिए. फिलहाल इस मामले में साइबर थाना शिमला में केस दर्ज कर लिया गया है.

Sidharth-Kiara Wedding Photo: एक दूजे के हुए सिद्धार्थ-कियारा, सामने आई कपल की खूबसूरत फोटो

ये है मामला
साइबर थाना शिमला से मिली जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता छंगा राम चंबा का रहने वाला है.  उन्होंने बताया कि उसे 2.50 करोड़ रुपए की लॉटरी का मैसेज और कॉल आया. ऐसे में जालसाजों ने उससे कहा कि इस लॉटरी को लेने के लिए उसे कुछ पैसे उनके अकाउंट में डालने होंगे. करोड़ों की लॉटरी सुनकर शख्स काफी खुश हुआ और एक दो बार नहीं बल्कि शिकायतकर्ता ने लगभग 200 से ज्यादा बार आरोपियों के खाते में खुद बैंक जाकर और ऑनलाइन माध्यम से पैसे जमा करवाए. 

Dadasaheb Phalke Award: हिमाचल की बेटी 'चांदनी शर्मा' ने जीता Best TV Actress में फालके अवार्ड

ऐसे में करीब 72 लाख रुपए शिकायतकर्ता ने आरोपियों के खाते में जमा किए.  इसके बाद उन्हें अंदाजा लगा कि उसके साथ ठगी हुई है. तब शख्स ने ये सारी बात पुलिस को बताई और मामला दर्ज करवाया. 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, शिकायतकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन शिमला में FIR नंबर 7/22 IPC की धारा 420 और 66डी ऑफ IT एक्ट में केस दर्ज किया गया है.  ऐसे में साइबर पुलिस के ASP भूपेंद्र नेगी का कहना है कि इन सब चीजों से लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.  इस प्रकार की धोखाधड़ी हमारे आस-पास अक्सर होती रहती है. ऐसे में हर किसी को जागरूक रहना जरूरी है. 

Watch Live

Read More
{}{}