Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: मंडी में नेशनल हाईवे मंडी-पंडोह 6 मिल के पास हुआ लैंडस्लाइड

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण आई आपदा के बाद हालात अभी सामान्य भी नहीं हुए हैं कि अभी जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रहे हैं. आज सुबह नेशनल हाईवे मंडी-पंडोह 6 मिल के पास लैंडस्लाइड हो गया.

Advertisement
Himachal Pradesh News: मंडी में नेशनल हाईवे मंडी-पंडोह 6 मिल के पास हुआ लैंडस्लाइड
Stop
Poonam |Updated: Aug 12, 2023, 02:33 PM IST

कोमल लता/मंडी: हिमाचल प्रदेश में मानसून सीजन के चलते अभी भी हालात काफी खराब हैं. प्रदेश में भारी बारिश के कारण आई आपदा के बाद अभी भी जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रहे हैं. आज सुबह राज्य के मंडी जिला में भारी लैंडस्लाइड हो गया. लैंडस्लाइड नेशनल हाईवे मंडी-पंडोह 6 मिल के पास हुआ. लैंडस्लाइड के चलते यह मार्ग पूरी तरह बंद हो गया है. फिलहाल चट्टानों को हटाने का कार्य किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि करीब 1 घंटे बाद यह मार्ग यातायात के लिए बहाल किया जाएगा.

कालका शिमला राष्ट्रीय राज्य मार्ग चक्की मोड़ हुआ बंद
वहीं, शुक्रवार रात हुई बारिश के चलते कालका शिमला राष्ट्रीय राज्य मार्ग चक्की मोड़ फिर से बंद कर दिया गया. बारिश के चलते परवाणू-शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5 तंबू मोड़ से चक्की मोड़ के बीच, पहाड़ी से लैंडस्लाइड होने के कारण बंद हो गया है. हाईवे बंद होने के चलते दूध फल सब्जियों की गाड़ियां भी यहीं फंसी हुई हैं. 

ये भी पढ़ें- फिर बंद हुआ चंडीगढ़-शिमला हाइवे!

 

बारिश के चलते यातायत पर पड़ रहा बुरा असर
हिमाचल प्रदेश में एक महीने से ज्यादा का समय बीत गया है कि भारी बारिश के चलते जगह-जगह पानी भर रहा है. नदियां और नाले उफान पर हैं, जिसकी वजह से बाढ़ आ रही है. हालांकि कुछ समय से हालात सामान्य हो गए थे, लेकिन एक बार फिर वही स्थिति होती नजर आ रही है. बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसका बुरा असर यातायत पर भी पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Chamba Road Accident: चंबा में भीषण सड़क हादसा! 6 लोगों की मौत, कई लोग घायल, 1 लापता   

स्थानीय लोगों सहित पर्यटकों को हो रही काफी दिक्कत
बारिश के चलते जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रहा है, जिसकी वजह से कई सड़कें बंद पड़ी हैं. बारिश की वजह से कालका शिमला राष्ट्रीय राज्य मार्ग चक्की मोड़ एक बार फिर बंद हो गया है, जिसकी वजह से न सिर्फ स्थानीय लोगों बल्कि यहां से आने-जाने वाले वाहनों को भी परेशानी हो रही है.   

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}