Home >>Himachal Pradesh

Landslides: लैंडस्लाइड के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे हुआ बंद, लोगों की बढ़ी मुसीबतें

Landslides block Chandigarh-Manali highway: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर मंडी से पंडोह तक का सफर अब जानलेवा हो चुका है. देर रात लगभग एक बजे चार मिल के पास पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा एक फिर सड़क पर आ गिरा.

Advertisement
Landslides: लैंडस्लाइड के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे हुआ बंद, लोगों की बढ़ी मुसीबतें
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: May 05, 2023, 12:38 PM IST

कोमल लता/मंडी: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर मंडी से पंडोह तक का सफर अब जानलेवा हो चुका है. हालांकि दो दिन पहले भी इससे थोड़ा पीछे ही लैंडस्लाइड के कारण रास्ता बंद था और अब पिछली रात लगभग एक बजे चार मिल के पास पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा एक फिर सड़क पर आ गिरा. जिससे निर्माण कार्य में लगे एक ठेकेदार का स्क्रीन प्लांट मलबे में दब गया और एक ऑफिस कंटेनर मलबा आने के कारण नदी में भी जा गिरा. 

Vaishakh Purnima 2023: वैशाख पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

के एम सी कंपनी के अधिकारियों का कहना है की मलबा इतना ज्यादा है की लगभग शाम 5 बजे तक ही रास्ता बहाल हो सकता है.  बता दें, इस रास्ते पर फोरलेन निर्माण का कार्य चला हुआ है.  पहाड़ो की कटिंग की जा रही है और पहाड़ियों की स्थिति ऐसी है की जिससे आए दिन कभी भी इस रास्ते पर लैंडस्लाइड हो रहा है. ऐसे में स्थानीय लोगों और पर्यटकों को अपनी जान हथेली पर रख कर इस रास्ते को पार करना पड़ता है.  स्थित अब ऐसी हो चुकी है की कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. 

Buddha Purnima: बुद्ध पूर्णिमा पर अपने परिवार और दोस्तों को इन मैसेज के जरिए दें शुभकामनाएं

बता दें, नेशनल हाइवे पर जब भी रास्ता बंद होता है, तो के एम सी कंपनी के पास कोई भी बड़ी मशीनरी या लोडर नहीं है. जिससे जल्दी रस्ता खोला जा सके. रास्ता खोलने के लिए कार्य में लगे ठेकेदारों की ही अपनी मशीनरी लगाकर रास्ता बहाल करना पड़ता है. मौके पर अभी रास्ता बहाल करने के लिए ठेकदारों द्वारा मशीनरी लगा दी गई है. पुलिस विभाग द्वारा कहा गया है की आने जाने वाले सभी पर्यटक पंडोह गोहर मार्ग व मंडी कटोला बजोरा मार्ग का प्रयोग करें. ऐसे में इन वैकल्पिक रास्तों पर भी गाड़ियों का भारी जाम लग रहा है जिससे पर्यटकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

Read More
{}{}