Home >>Himachal Pradesh

Shani Dev: धन की प्राप्ति के लिए शनिवार को करें ये उपाय, शनि देव होंगे प्रसन्न!

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है. शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करने का विधान है. शनि की चाल और स्थिति किसी की भी कुंडली में काफी महत्वपूर्ण जगह रखती है. शनि देव को दंड का देवता कहा जाता है. वो लोगों को उनके कर्मों की सजा देते हैं.

Advertisement
Shani Dev: धन की प्राप्ति के लिए शनिवार को करें ये उपाय, शनि देव होंगे प्रसन्न!
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 03, 2022, 12:53 PM IST

Saturday Totke: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है. शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करने का विधान है. शनि की चाल और स्थिति किसी की भी कुंडली में काफी महत्वपूर्ण जगह रखती है. शनि देव को दंड का देवता कहा जाता है. वो लोगों को उनके कर्मों की सजा देते हैं. ऐसे में हर कोई उनके सामने शीष नवाता है. 

Shilpa Shetty: शिल्पा शेट्टी ने शेयर किया फनी वीडियो, फैंस हंसते-हंसते हुए लोट-पोट

ऐसा माना जाता है कि शनि देव की उपस्थिति आपके राशि में धन अर्जन करने में एक अहम भूमिका निभाते हैं. हालांकि, जिनके कुंडली में साढ़ेसाती और ढैया है उन्हें नौकरी और धन अर्जन करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.  ऐसे में इस खबर में हम आपको बताएंगे कुछ उपाय जिससे आप अपनी इन बाधा को दूर कर सकते हैं. 

 शनि देव की पूजा आपको सूर्यास्त के बाद करनी चाहिए. खासकर ऐसे लोग जिन्हें नौकरी या बिजनेस में धन से जुड़ी समस्या हो रही है, तो उन्हें शनि देव को प्रसन्न करना बहुत जरूरी है. शनि देव को खुश करने के लिए आपको घर की पश्चिम दिशा को हमेशा खुला चाहिए. वहीं इस दिशा को आपको हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए.

Himachal: हिमाचल चुनाव की काउटिंग को लेकर आज से दी जा रही ट्रेनिंग, 8 दिसंबर को मतगणना

वहीं, शनिवार के दिन आपको पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाना चाहिए. इतना ही नहीं, हनुमान जी के आगे भी आपको शनिवार के दिन घी का दिया जलाना चाहिए. शनि देव कर्मफल दाता हैं, इसलिए आपको हर दिन अच्छा काम करना चाहिए. 

Funny Video: ठंड में नहाने के ऐसे जुगाड़ को देखकर आप रहे जाएंगे दंग

आप चाहे तो शनिवार के दिन गरीब की मदद भी कर सकते हैं. उन्हें खाना, कपड़ा, दवा या राशन की चीजें दे सकते हैं. 

Watch Live

Read More
{}{}