Home >>Himachal Pradesh

नाहन में संपन्न हुई किसान सभा की बैठक, कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था को लेकर होगा काम

Nahan News: किसान सभा की बैठक आज यानी शुक्रवार को नाहन में संपन्न हुई. किसान सभा के राज्य अध्यक्ष डॉ कुलदीप तंवर ने बैठक की अध्यक्षता की. 

Advertisement
नाहन में संपन्न हुई किसान सभा की बैठक, कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था को लेकर होगा काम
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jul 05, 2024, 05:17 PM IST

Nahan News: जिला मुख्यालय नाहन में हिमाचल किसान सभा की जिला स्तरीय बैठक संपन्न हुई. बैठक में किसानों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की गई. मीडिया से बात करते हुए डॉ. कुलदीप तंवर ने बताया कि बीते वर्ष अखिल भारतीय किसान सभा ने सदस्यता वर्ष के रूप में मनाया था, जिसमें देश के 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में किसान सभा की डेढ़ करोड़ के करीब सदस्यता पहुंच गई है. 

मुख्यमंत्री सुक्खू कर रहे विधायकों को डराने का काम, सार्वजनिक मंचों से कह रहे CM तो मैं ही रहूंगा: अनुराग ठाकुर

इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में जिला स्तर पर और खंड स्तर पर सदस्यता को बढ़ाने को लेकर आगामी वर्ष के लिए रूपरेखा तैयार की जा रही है. उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में बायो डायवर्सिटी होने के कारण यहां अलग-अलग फसलें उगाई जाती है. इन फसलों की पैदावार में किसानों को पेश आ रही समस्याओं को लेकर भी किसान सभा आने वाले समय में काम करेगी. 

इसके अलावा सार्वजनिक सेवाओं में अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों के कारण भी लोगों को सरकारी सेवाएं उपलब्ध नहीं हो रही है, जिसके लिए किसान सभा आने वाले समय में आवाज उठाएगी.

उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर में पैदा हो रही सब्जियों के आधार पर यहां उद्योग स्थापित किए जाने चाहिए. ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके. इसके अलावा मार्केट को कंट्रोल करने के लिए यहां कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था भी की जानी चाहिए. इसके अलावा भूमि से संबंधित मुद्दों पर भी हिमाचल किसान सभा यहां पर कार्य करेगी ताकि किसानों को इसका लाभ मिल सके.

रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन

 

{}{}