Home >>Himachal Pradesh

Una News: एचआरटीसी की बस सेवा द्वारा खाटूश्याम की यात्रा हुई शुरू, जानें बस चलने का समय

Una News: एचआरटीसी की बस सेवा द्वारा खाटूश्याम की यात्रा हुई सुगम, प्रथम दर्शन सेवा के तहत माता श्री चिंतपूर्णी से खाटूश्याम के लिए बस सेवा आरंभ, माता श्री चिंतपूर्णी से विधायक सुदर्शन बबलू ने दिखाई हरी झंडी.

Advertisement
Una News: एचआरटीसी की बस सेवा द्वारा खाटूश्याम की यात्रा हुई शुरू, जानें बस चलने का समय
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Oct 23, 2023, 07:22 PM IST

Una News in Hindi: चिंतपूर्णी विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने माता श्री चिंतपूर्णी बस स्टैंड से हिमाचल पथ परिवहन निगम की प्रथम दर्शन बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोगों की मांग और सरकार के प्रयासों से एचआरटीसी द्वारा लोगों को धार्मिक स्थानों के दर्शन करने हेतू यह बस सेवा शुरू की गई है. 

उन्होंने कहा कि इस बस सेवा से दो प्रमुख अंतर्राज्यीय धार्मिक स्थल माता श्री चिंतपूर्णी और खाटूश्याम जुडेंगे. जिससे लोगों को काफी लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी माता श्री चिंतपूर्णी से दिल्ली के लिए वॉल्वो बस सेवा भी आरंभ की गई है. 

उन्होंने कहा कि इस बस सेवा के शुरू होने से कांगड़ा, हमीरपुर, ऊना, सोलन व बिलासपुर के आसपास के क्षेत्रों के लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा.  उन्होंने बताया कि माता श्री चिंतपूर्णी से खाटूश्याम रूट पर चलने वाली एचआरटीसी बस सायं 4 बजे माता श्री चिंतपूर्णी से चलेगी तथा  ऊना-चंडीगढ़-पेहवा-हिसार-सीकर होते हुए अगली सुबह 8.20 बजे खाटूश्याम पहुंचेगी. 

वहीं, उन्होंने बताया कि यह बस ऊना से सांय 5.40 बजे, चंडीगढ़ से 8.40, पहेवा से 10.50, हिसार से 1.45 व सीकर से प्रातः 7 बजे खाटूश्याम के लिए निकलेगी. उन्होंने बताया कि वापस आते समय यह बस खाटूश्याम से सायं 5 बजे चलेगी और प्रातः 7.30 बजे मात श्री चिंतपूर्णी पहुंचेगी. 

उन्होंने बताया कि इस रूट की बुकिंग ऑनलाईन पोर्टल www.hrtc.hp.com पर उपलब्ध है.  यह बस सेवा हिमाचल प्रदेश से हिसार, झूंझनू, सीकर व खाटूश्याम के लिए पहली बस सेवा है.  माता श्री चिंतपूर्णी से खाटूश्याम तक इस बस सेवा की एक तरफा तय दूरी 722 किलोमीटर बनती है. जिसका कुल किराया 840 रूपये प्रति यात्री है. उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त हिमाचल पथ परिवहन निगम अन्य प्रमुख स्थानों जिसमें अमृतसर, अयोध्या, मथुरा, वृंदावन, ऋषिकेश के लिए बस सेवाएं चलाने पर विचार कर रहे हैं. 

Read More
{}{}