Home >>Himachal Pradesh

बिलासपुर जिला के नए पुलिस कप्तान बनने के बाद क्या है आईपीएस संदीप कुमार धवल की प्राथमिकता

Himachal Pradesh News: बिलासपुर के नए कप्तान संदीप धवल ने एसपी कार्यालय में कार्यभार संभाला. इसके साथ ही युवा वर्ग को नशे की चपेट में आने से बचाने के प्रति विशेष अभियान चलाने, साइबर क्राइम से निपटने के प्रति पुलिसकर्मियों को विशेष प्रशिक्षण देने और यातायात व्यवस्था को सुधारने के प्रति सकारात्मक कदम उठाए जाने को अपनी प्राथमिकता बताया.   

Advertisement
बिलासपुर जिला के नए पुलिस कप्तान बनने के बाद क्या है आईपीएस संदीप कुमार धवल की प्राथमिकता
Stop
Poonam |Updated: Jul 31, 2024, 06:36 PM IST

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: आईपीएस संदीप कुमार धवल बिलासपुर जिला के नए पुलिस कप्तान बने हैं, जिन्होंने आज अपना कार्यभार संभाला है. इससे पूर्व संदीप धवल टूरिज्म, ट्रैफिक एंड रेलवे विभाग शिमला में एआईजी पद पर कार्यरत थे. इसके अलावा वह एसपी साइबर क्राइम भी रह चुके हैं. इस दौरान उन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से केंद्रीय गृहमंत्री पदक से सम्मानित भी किया गया था जो कि इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के बहुचर्चित छह हजार करोड़ के घोटाले की जांच के संदर्भ में दिया गया था. संदीप धवल को पहली बार किसी जिला में बतौर पुलिस अधीक्षक की कमान मिली है.

गौरतलब है कि संदीप धवल 2016 बैच के IPS अधिकारी हैं. इनकी नियुक्ति विवेक चहल की जगह पर हुई है. वहीं संदीप धवल ने बिलासपुर पहुंचकर थाना प्रभारियों सहित जिला के सभी डीएसपी और एएसपी से मुलाकात कर जिले की गतिविधियों और कानून व्यवस्था संबंधी जानकारी ली है. बता दें, इससे पहले आईपीएस विवेक चहल बिलासपुर में बतौर पुलिस अधीक्षक अपनी सेवाएं दे रहे थे, जो कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए हैं और अब दिल्ली में आईबी के असिस्टेंट कमिश्नर के रूप में अपनी सेवाएं देंगे.

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh News: बिलासपुर में पूर्णम मॉल के शौचालय में मिला युवक का शव

वहीं बतौर पुलिस अधीक्षक बिलासपुर के रूप में विवेक चहल का कार्यकाल करीब छह माह का रहा है. विवेक चहल के जाने के बाद अब संदीप धवल को जिला की कमान सौंपी गई है. पुलिस अधीक्षक बिलासपुर के रूप में अपना कार्यभार संभालने के बाद संदीप धवल ने पत्रकारवार्ता के दौरान अपनी प्राथमिकताऐं गिनवाते हुए आज की युवा पीढ़ी को नशे की चपेट में आने से बचाने के प्रति विशेष अभियान चलाए जाने की बात कही.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम से निपटने के प्रति पुलिसकर्मियों को विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा. इसके साथ ही कहा कि एक ओर जहां बिलासपुर शहर में यातायात व्यवस्था को सुधारने के प्रति सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे, वहीं महिला उत्पीड़न के मामलों में सख्ती से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}