Home >>Himachal Pradesh

International Yoga Day: सीएम जयराम ठाकुर ने किया योगासन, बोले- योग को जीवन में जरूर शामिल करें

International Yoga Day: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर रिज मैदान पर किया योग गया. सीएम बोले-स्वस्थ शरीर में होता हैं स्वस्थ मन का वास, प्रदेश वासियों से योग को दिनचर्या में शामिल करने की अपील की.  

Advertisement
photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 21, 2022, 11:54 AM IST

शिमला: देशभर में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. वहीं, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर विश्व योग दिवस के अवसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्कूली बच्चों के साथ योग आसन किए. अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर सुबह सात से आठ बजे तक योग सत्र में योग किया गया.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी और जीवन में निरोग रहने के लिए योग को रोज करने का संदेश दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि योग शारीरिक स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हैं और ऋषि-मुनियों ने योग के माध्यम से भारत की संस्कृति को दुनिया तक पहुंचाया है.

आज के समय में  सभी का जीवन काम में उलझ कर रह गया हैं.  8 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री मोदी ने प्रयास किया कि भारत से जुडे योग को विश्व जाने. जिसमें सफलता मिली और आज 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है. उन्होंने प्रदेश वासियों से आग्रह किया कि बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग को जीवन में जरूर शामिल करें.

Read More
{}{}