Home >>Himachal Pradesh

Punjab Weather: पंजाब में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 2 दिन हो सकती आंधी के साथ बारिश

15 June Punjab Weather: पंजाब में बुधवार से मौसम करवट लेगा. बादल और तेज हवाएं लोगों को इस चिल-चिलाती धूप से राहत देगी. मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार, बुधवार दोपहर बाद वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय हो रहा है.

Advertisement
Punjab Weather: पंजाब में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 2 दिन हो सकती आंधी के साथ बारिश
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 14, 2022, 11:24 PM IST

15 June Punjab Weather: बीते दो हफ्ते से प्रदेश में भीषण गर्मी और लू की मार लोग झेल रहे हैं. हालांकि, सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि यूपी, दिल्ली, मध्य प्रदेश हर जगह लोगों का गर्मी से बुरा हाल है, लेकिन पंजाब के लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है. पंजाब में अगले कुछ दिनों में मौसम बदलने वाला है. जिससे लोगों को राहत मिलेगी. 

Sidhu Moosewala Murder Case: दिल्ली कोर्ट ने पंजाब पुलिस को दी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार करने की अनुमति

बता दें, पंजाब में बुधवार से मौसम करवट लेगा. बादल और तेज हवाएं लोगों को इस चिल-चिलाती धूप से राहत देगी. मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार, बुधवार दोपहर बाद वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय हो रहा है. इसकी वजह से 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं और आंधी तुफान चल सकती है. वहीं तेज बारिश भी हो सकती है. 

पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को किया गिरफ्तार

खासकर पहाड़ों के इलाके के कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें, तो पठानकोट, अमृतसर, तरनतारन, रोपड़, होशियारपुर, लुधियाना, नवांशहर में अधिक बारिश होने की ज्यादा संभावना है. जबकि फिरोजपुर, बठिंडा, मुक्तसर, फरीदकोट, बरनाला, मानसा में हल्की बारिश हो सकती है. 

इस आंधी बारिश की वजह से दिन और रात के तापमान में 4-5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट भी आ सकती है. जिससे लोगों को इस भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. हालांकि, की 18 जून के बाद से मौसम फिर से गर्म होने लगेगा. 

Watch Live

Read More
{}{}