Home >>Himachal Pradesh

ICC World Cup Dharamshala News: धर्मशाला में वर्ल्ड कप मुकाबलों के चलते 20% तक पर्यटकों की संख्या में हुआ इजाफा

ICC World Cup Latest Upate: धर्मशाला में होने जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप मुकाबलों के चलते 20 फीसदी तक पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है. जिससे सड़कों पर काफी भीड़ देखने को मिल रही है.

Advertisement
ICC World Cup Dharamshala News: धर्मशाला में वर्ल्ड कप मुकाबलों के चलते 20% तक पर्यटकों की संख्या में हुआ इजाफा
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Oct 06, 2023, 11:16 AM IST

ICC World Cup Dharamshala News: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को लेकर फ्लाइट्स के माध्यम से आने वाले पर्यटकों की आमद में 20 फ़ीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है. अक्टूबर माह में भी कांगड़ा एयरपोर्ट पर 6 फ्लाइट्स आने का क्रम जारी है.  जबकि पूर्व के वर्षों की बात करें तो गर्मियों के मुकाबले फ्लाइट्स की संख्या सर्दियों में 2 से 3 रह जाती थी, लेकिन इस बार क्रिकेट के महारोमांच को लेकर फ्लाइट्स की संख्या 6 यथावत बनी हुई हैं.  साथ ही सभी फ्लाइट्स फुल होकर आ रही हैं. 

प्रदेश में आई आपदा के बाद वर्ल्ड कप मुकाबलों से निश्चित तौर पर पर्यटन में उछाल देखने को मिलेगा. आगामी दिनों में नवरात्र उत्सव के चलते भी पर्यटकों की आमद में इजाफा होने की संभावना है. साथ ही तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा की वजह से देश-विदेश के पर्यटक धर्मशाला आते ही हैं. 

ICC World Cup Dharamshala News: विश्व कप से पहले रंग-बिरंगी लाइट्स से जगमगाया धर्मशाला स्टेडियम 

कांगड़ा एयरपोर्ट के डायरेक्टर धीरेंद्र सिंह ने कहा कि धर्मशाला में होने जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप मुकाबले के चलते जहां इस बार अक्टूबर माह में भी 6 फ्लाइट्स लगातार आ रही है.  वहीं पर्यटकों की संख्या में 20 फीसदी तक इजाफा हुआ है. पूर्व के वर्षों में अक्टूबर तक फ्लाइट की संख्या 2 से 3 रह जाती थी व डिमांड के हिसाब से फ्लाइट में इजाफा किया जाता है. 

बता दें, क्रिकेट वर्ल्ड कप के पांच मैच इस बार धर्मशाला में होने वाले हैं. ऐसे में इन मैचों को लेकर देश-दुनियां से लोग यहां पहुंच रहे हैं. लोगों में मैच को लेकर काफी जोश देखने को मिल रहा है. ऐसे में पर्यटन नगरी मनाली में लोगों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है. 

Read More
{}{}