Home >>Himachal Pradesh

ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए धर्मशाला में 1500 पुलिस और होमगार्ड जवान किए जाएंगे तैनात

Dharamshala News: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के धर्मशाला में खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. 

Advertisement
ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए धर्मशाला में 1500 पुलिस और होमगार्ड जवान किए जाएंगे तैनात
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Oct 03, 2023, 09:01 PM IST

Dharamshala News: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के धर्मशाला में खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए जिला पुलिस भी तैयार है. सुरक्षा के लिहाज से 1500 पुलिस और होमगार्ड जवान तैनात किए जाएंगे.  शहर को 15 सेक्टर में बांटा जाएगा, जिसमें 9 सेक्टर स्टेडियम परिसर में ही होंगे.  शहर के बाहर भी सरविलॉन्स के लिए अलग से टीमों का गठन किया गया है. 

यह जानकारी एसपी कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में दी. एसपी ने बताया कि मैचों के दौरान शराब के नशे में हुड़दंग मचाने वालों पर नकेल कसा जाएगा. इसके लिए स्पेशल यूनिट विभिन्न गेट पर तैनात रहेंगी, जिससे मैच देखने आने वाले दर्शकों में विशेषकर महिलाओं और सीनियर सिटीजन की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. 

प्रेसवार्ता में एएसपी हितेश लखनपाल और बीर बहादुर भी मौजूद रहे. एसपी ने बताया कि वर्ल्ड कप ऑनलाइन टिकट बिक्री के लिए टिकट कंपनी ने दो ऑप्शन रखे थे. जिसमें होम डिलीवरी व काउंटर पर टिकट लेना शामिल था. ऐसे में होम डिलीवरी सिस्टम होने से टिकट ब्लैक होने की संभावना कम रहेगी. यदि फिर भी ऐसा कोई मामला आता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी. 

एसपी ने कहा कि आईपीएल मुकाबलों जैसी ही ट्रैफिक व्यवस्थाएं वनडे वर्ल्ड कप को लेकर रहेंगी. आईपीएल के दौरान पुलिस ने मैच खत्म होने के एक घंटे के बाद ट्रैफिक क्लीयर कर दिया था. इस बार भी उसी तरह की व्यवस्थाएं बनाई जाएंगी, जिससे दर्शकों को किसी तरह की परेशानी न हो. 

एसपी ने कहा कि मैचों के दौरान नवरात्र उत्सव भी रहेगा. ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखना एडिशनल चैलेंज होगा, लेकिन फिर भी पुलिस हर चैलेंज से निपटने में पुलिस हर संभव प्रयास करेगी. एसपी ने कहा कि किसी को भी कोई संदिग्ध व्यक्ति या चीज दिखे तो इस बारे में तुरंत पुलिस को सूचित करें. 

Read More
{}{}