Home >>Himachal Pradesh

Himachal News: हिमाचल में बाढ़ प्रभावित की लगातार मदद कर रही भारतीय वायुसेना, बांटी राहत सामग्री

Indian Air Force: हिमाचल में आई आपदा को लेकर भारतीय वायु सेना लगातार मदद कर रही है और जानकारी ये सेवा वो आगे बरकरार रखेगी. 

Advertisement
Himachal News: हिमाचल में बाढ़ प्रभावित की लगातार मदद कर रही भारतीय वायुसेना, बांटी राहत सामग्री
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Aug 27, 2023, 11:07 AM IST

Indian Air Force:  हिमाचल में इस बार आई तबाही का मंजर पूरे देश ने देखा है. ऐसे में पूरे देश के तरफ से हिमाचल प्रदेश की मदद की जा रही है. वहीं, भारतीय वायु सेना भी लगातार राज्य की मदद कर रही है. भारतीय वायुसेना हिमाचल प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मानवीय राहत प्रदान करना जारी रखा हुआ है. इसी कड़ी में शनिवार को भारतीय वायुसेना दूर-दराज के इलाकों में 11000 किलोग्राम से अधिक राहत सामग्री हवाई मार्ग से वितरित की. साथ ही 4 मरीजों को सुरक्षित निकाला गया है. 

Raksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन पर अपने भाई को भेजे ये खूबसूरत राखी

हिमाचल के लोगों इस साल सदी की सबसे बड़ी तबाही देखी है. राज्य में आई भयंकर आपदा ने कई लोगों की जिंदगी छीन ली. तो वहीं, कई लोग बेघर हो गए हैं. बाढ़ में सैकड़ों लोगों ने अपने घरों को टूटटे हुआ देखा है. पानी के साथ लोगों के घर ताश के पत्तों की तरह बह गए. 

वहीं, राज्य की हालात बुरी तरह से खराब है. सड़कें टूटी हुई हैं. पेयजल की कई सारी योजनाएं भी ठप पड़ी हैं.  पीने के पानी की समस्या से लोग परेशान हैं. इतना ही नहीं बिजली की भी सारी योजनाएं ठप हैं. लोगों के घरों में बिजली नहीं होने से रातों में जीना मुश्किल हो गया है.  

Read More
{}{}