Home >>Himachal Pradesh

HRTC Ticket Booking: अब HRTC बसों में होगा ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, खुले पैसों के झंझट से मिलेगी निजात

HRTC Ticket Booking Online: हिमाचल में बस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि अब HRTC बसों में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन होगी. जानें डिटेल.. 

Advertisement
HRTC Ticket Booking: अब HRTC बसों में होगा ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, खुले पैसों के झंझट से मिलेगी निजात
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Apr 22, 2024, 05:43 PM IST

Nahan News: अब HRTC बसों में कंडक्टर और सवारियों को टिकट लेने के लिए खुले पैसों के झंझट से निजात मिलेगी.  HRTC में अब जल्द ऑनलाइन ट्रांजेक्शन शुरू होने जा रही है. इसी कड़ी में HRTC नाहन डिपो में कंडक्टरों को मशीन के उपयोग बारे ट्रेनिंग दी जा रही है. 

मीडिया को जानकारी देते हुए एचआरटीसी नाहन डिपो के अड्डा प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि अक्सर बसों में टिकट लेने को लेकर सवारी और कंडक्टर को खुले पैसों को लेकर समस्या आती थी. सरकार और निगम द्वारा अब इस समस्या से निजात पाने के लिए बसों में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन शुरू की जा रही है. 

इसी कड़ी में परिचालकों को ट्रेनिंग दी जा रही है. ट्रेनिंग के लिए निगम द्वारा नाहन डिपो को दो डेमो मशीने उपलब्ध करवाई गई है. उन्होंने बताया कि सभी परिचालक एक साथ उपलब्ध नहीं हो सकते हैं. इसलिए नाहन डिपो में कार्यरत सभी पर चालकों को प्रशिक्षित करने में 20 से 25 दिन लग जाएंगे. जिसके बाद बसों में ये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन शुरू हो पाएगी. 

Himachal Congress: पूर्व विधायक गंगूराम मुसाफिर की कांग्रेस में वापसी पर छिड़ा घमासान, महासचिव रजनीश किमटा ने कही ये बात

 

उन्होंने बताया कि अभी तक नाहन डिपो को 125 मशीन है प्राप्त हो चुकी हैं जो कि एचआरटीसी नाहन डिपो के कार्यालय में सुरक्षित रखी गई हैं.  परिचालकों को प्रशिक्षण देने के बाद यह मशीनें उन्हें दे दी जाएगी. ताकि बसों में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन शुरू हो सके. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी और मशीन में तकनीकी समस्या आने पर कंडक्टर डीटी बॉक्स टिकट का इस्तेमाल कर सकेगा, जो की कंडक्टर के पास पहले से उपलब्ध रहेगी.

रिपोर्ट-देवेंद्र वर्मा, नाहन

Read More
{}{}