Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh: वोल्वो बस में इन यात्रियों को मिलेगी किराए में छूट, 15 मार्च तक मिलेगा लाभ

HRTC News: हिमाचल प्रदेश में हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) ने वोल्वो बसों में यात्रा करने के लिए किराया कम कर दिया है. इससे लोग भी काफी खुश नजर आ रहे हैं, लेकिन इस सुविधा का लाभ 15 मार्च तक ही मिलेगा.    

Advertisement
Himachal Pradesh: वोल्वो बस में इन यात्रियों को मिलेगी किराए में छूट, 15 मार्च तक मिलेगा लाभ
Stop
Poonam |Updated: Jan 19, 2023, 01:12 PM IST

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) ने वोल्वो बसों के किराए में 30 फीसदी तक कटौती की है. हमीरपुर में व्यापारी वर्ग और जनता ने सरकार के इस फैसले पर खुशी जताई है. 

ऑनलाइन टिकट लेने पर मिलेगी छूट
गौरतलब है कि हिमाचल से संचालित होने वाली सभी वोल्वो बसों में फ्लेक्सी फेयर (लचीला किराया) लागू कर दिया गया है, लेकिन यात्रियों को सीटों के आधार पर ऑनलाइन और काउंटर बुकिंग करने पर ही किराए में छूट का लाभ मिलेगा, लेकिन बस के भीतर कंडक्टर से टिकट लेने पर पूरा किराया चुकाना होगा.

ये भी पढ़ें- Landslide: जोशीमठ में प्राकृतिक आपदा के बीच मंडी में हुआ लैंडस्लाइड

वोल्वो बस का किराया कम होने से सभी वर्गों को मिलेगा लाभ 
हमीरपुर व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष अश्वनी ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह फैसला सराहनीय है. उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग को अक्सर कई कामों के लिए दिल्ली जाना पड़ता है ऐसे में वोल्वो बस का किराया कम होने से उन्हें काफी सुविधा होगी. इसके अलावा स्थानीय निवासी विजय वर्मा ने कहा कि वोल्वो बस का किराया कम होने से सभी वर्गों को लाभ मिलेगा. किराया कम होने से आम जनता भी अब कम पैसों में अच्छी सुविधा का लाभ ले सकेगी. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: 6000 करोड़ का घोटाला करने वाली इंडियन टेक्नोमैक कंपनी की नीलामी शुरू

डीडीएम एचआरटीसी पंकज चड्डा ने दी जानकारी
वहीं, पालमपुर में प्रेसवर्ता को संबोधित करते हुए डीडीएम एचआरटीसी पंकज चड्डा ने कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने वोल्वो बसों के किराए में 5 से 30 फीसदी तक कटौती की है. हिमाचल से संचालित होने वाली सभी वोल्वो में फ्लेक्सी फेयर (लचीला किराया) लागू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि यात्रियों को सीटों के आधार पर, ऑनलाइन और काउंटर बुकिंग से टिकट लेने पर किराये में छूट का लाभ मिलेगा. इसके अलावा अगर आप कंडक्टर से टिकट लेते है तो आपको पूरा किराया ही चुकाना होगा.

ये भी पढ़े- UPI से हो रहा फ्रॉड, लुधियाना में साइबर क्राइम हेल्प डेस्क यूनिट की हुई शुरुआत

कब तक मिलेगा सुविधा का लाभ
उन्होने कहा कि शुरू की 20 सीटों के लिए पूरा किराया वसूला जाएगा जबकि इसके पीछे वाली सीटों के लिए किराये में 30 फीसदी तक छूट मिलेगी. यात्री आगामी 15 मार्च तक इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}